फीफा महिला विश्व कप 2023 : ऑस्ट्रेलिया ने 29 सदस्यीय अस्थायी टीम की घोषित,  जुलाई में 23 सदस्यीय अंतिम टीम का होगा ऐलान
File Photo


कैनबरा : ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टीम के मुख्य कोच टोनी गुस्तावसन ने फीफा महिला विश्व कप के लिए अस्थायी टीम की घोषणा की है। गुस्तावसन ने सोमवार को 29 सदस्यीय टीम की घोषणा की है जो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप के लिए मटिल्डस की अंतिम तैयारियों में भाग लेगी। इसके बाद जुलाई में 23 सदस्यीय अंतिम टीम की घोषणी की जाएगी।

अंतिम टीम घोषित होने से पहले प्रशिक्षण शिविर में कुछ चोटिल खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस साबित करने का मौका देगा। गुस्तावसन ने कहा, "2021 में हमारे पहले प्रशिक्षण सत्र के पहले दिन से, हमने कहा कि फीफा महिला विश्व कप 23 के लिए समय लगेगा और इस यात्रा में सभी की भूमिका होगी। हम अपनी तैयारी के अंतिम चरण के दौरान इस अनंतिम टीम में नामित खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए रोमांचित हैं। अब हमारे पास अपनी योजना को ठीक करने और मजबूत करने का मौका है।"

ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 जुलाई को सिडनी में आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इसके बाद 27 जुलाई को ब्रिसबेन में नाइजीरिया और 31 जुलाई को मेलबर्न में कनाडा का सामना करेगी।

ऑस्ट्रेलिया की 29 सदस्यीय टीम इस प्रकार है-
मैकेंज़ी अर्नोल्ड, ऐली कारपेंटर, स्टीफ कैटली, एलेक्स चिडियाक, कायरा कूनी-क्रॉस, लारिसा क्रुमर, केटलिन फोर्ड, मैरी फाउलर, एमिली गिलनिक, कैटरीना गोरी, शार्लेट ग्रांट, क्लेयर हंट, अलाना कैनेडी, सैम केर, च्लोए लोगार्जो, आइवी लुइक, टीगन मीका, कर्टनी नेविन, क्लेयर पोलकिंगहॉर्न, हेले रासो, एमी सायर, रेमी सीम्सन, व्हाट साइमन, एमिली वैन एग्मंड, कोर्टनी वाइन, क्लेयर व्हीलर, जैडा वायमैन, लिडा विलियम्स, तमका यलोप।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें