इस भारतीय बल्लेबाज ने टी10 लीग में मचाया धमाल, एक ओवर में जड़े 5 छक्के
तरणजीत सिंह


नई दिल्ली : क्रिकेट की दुनिया में आज और नया इतिहास और रिकॉर्ड बन गया है. ये और बात है कि अपने अक्सर कई खिलाड़ियों को एक दूसरे के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए देखा है. वर्ल्ड क्रिकेट में शतक, हैट्रिक, कैच और बल्लेबाजी से जुड़े कई रिकॉर्ड बने और टूटे हैं. इसी तरह एक और खिलाड़ी ने नया रिकॉर्ड बनाया है.

दरअसल भारतीय मूल के एक खिलाड़ी ने टी 10 लीग में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने नाम विश्वभर में एक नया रिकॉर्ड बना डाला है. तरणजीत सिंह नाम के एक खिलाड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों पर शतक जड़ा है. तरणजीत के बल्ले से सिर्फ चौके-छक्के की बारिश हो रही थी. तरणजीत ने 322 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. भारतीय मूल के इस खिलाडी ने ये कमाल कमाल उन्होंने यूरोपियन क्रिकेट सीरीज (ECS) में किया. 

भारत से ताल्लुक
रोमानिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले तरणजीत सिंह ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के बदौलत मैदान पर तहलका मचा दिया. उन्होंने ताबड़तोड़ छक्के जड़े और अपनी पारी से सुर्खियों में आ गए. तरणजीत ने 40 गेंदों पर 129 रन बनाए. जिसमें 14 छक्के और 9 चौके शामिल रहे. उन्होंने पारी के 9वें ओवर में अल अमीन की गेंदों पर लगातार 5 छक्के जड़े.

96 रन से जीती टीम
तरणजीत सिंह ओपनिंग करने आये थे, जिसके बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए चौके-छक्के लगाएउनकी पारी की बदौलत टीम क्लूज ने महज 10 ओवर में 3 विकेट पर 186 रन बनाए. बुकारेस्ट सुपर किंग्स टीम ने फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने 8 विकेट 90 रन तक खो दिए और 96 रनों के बड़े अंतर से मैच हार गई. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें