Ind vs WI : 500वें इंटरनेशनल मैच में कोहली ने रचा इतिहास, 50 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने
विराट कोहली


पोर्ट ऑफ स्पेन : वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन और पहली पारी में टीम इंडिया ने चार विकेट पर 288 रन बना लिए थे. इस दौरान क्रीज पर विराट कोहली 87 और रवींद्र जडेजा 36 रन बनाकर नाबाद रहे. विराट कोहली अपने शतक से 13 रन दूर हैं. शतक लगाते ही कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में ये 76वां शतक होगा.

बता दें कि 87 रन की पारी के दौरान कोहली ने 161 गेंदों के सामना किया. जिसमे 8 चौके शामिल हैं. इसके अलावा रविंद्र जडेजा ने 84 गेंदों में 36 रन बनाकर नाबाद रहे. इस अपनी इस पारी जडेजा ने चार चौके जड़े. दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 201 गेंदों पर 106 रनों की साझेदारी हुई. कोहली से पहले कप्तान रोहित शर्मा (80) और युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (57) ने भी शानदार पारियां खेलीं. आज दूसरे दिन सभी की निगाहें कोहली पर होंगी.

विराट ने बनाए ये बड़े रिकॉर्ड्स
अपने 500वें इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली यादगार बना दिया. दरअसल कोहली के नाम एक और रेकॉर्ड दर्ज हो गया है. कोहली ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने 500वें इंटरनेशनल मैच में 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है. इस दौरान कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस को पीछा छोड़ते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवें खिलाडी बन गए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें