जूडो में तीन स्वर्ण हासिल कर गाजियाबाद को प्रथम स्थान, मुरादाबाद रहा दूसरे स्थान पर
विजेता खिलाड़ियों को आईएएस अटल राय ने पदक पहनाकर पुरस्कृत किया।


लखनऊ : प्रदेशीय कैडिट जूडो प्रतियोगिता में जूडोकाओं ने खूब दमखम दिखाए और उमस भरी गर्मी में भी पदक के लिए मैदान में जूझते रहे। इस प्रतियोगिता में तीन स्वर्ण के साथ गाजियाबाद ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं मुरादाबाद की टीम दो स्वर्ण के साथ दूसरे स्थान पर रही। यूपी जूडो एसोसिएशन द्वारा के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम में बुधवार को कैडिट वर्ग की प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसमें बालक वर्ग में 50 किग्रा भारवर्ग में गाजियाबाद के शिवम कश्यप प्रथम, मथुरा के करन वर्मा दूसरे और सहारनपुर के तनुष गर्ग व वाराणसी कैलाश यादव तीसरे स्थान पर रहे। 


वहीं 55 किग्रा भार वर्ग में मुरादाबाद के उत्कर्ष शर्मा प्रथम, सहारनपुर हास्टल के दिनेश यादव दूसरे और मुरादाबाद के निखिल व हापुड़ के भूषण तीसरे स्थान पर रहे। 60 किग्रा भार वर्ग में बरेली के अनमोल प्रथम, मुरादाबाद के लकी दूसरे और आगरा के अनुभव व बरेली के अंकित तीसरे स्थान पर रहे। वहीं 66 किग्रा भार वर्ग में वाराणसी के मिथिलेश कुमार यादव प्रथम, मुरादाबाद के सुधाकर दूसरे और सहारनपुर के स्यान पाल व फिरोजाबाद के आकाश तीसरे स्थान पर रहे।

वहीं बालिका वर्ग में 40 किग्रा भार वर्ग में वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कालेज की शगुन कश्यप प्रथम, मुरादाबाद की अकेती सरस्वती दूसरे और वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कालेज की साक्षी व लखनऊ की अनुष्का कश्यप तीसरे स्थान पर रहीं। 44 किग्रा भार वर्ग में गाजियाबाद की अंशिका प्रथम, आगरा की समीक्षा दूसरे और कासगंज की खुशबू व लखनऊ की छवि निगम तीसरे स्थान पर रहीं। 48 किग्रा भार वर्ग में मुरादाबाद की राधिका सैनी प्रथम, बीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कालेज की पलाल तालियान दूसरे और सहारनपुर की अवनी राणा व लखनऊ की उरेती तीसरे स्थान पर रहीं। 

52 किग्रा भार वर्ग में गाजियाबाद की रिया कश्यप प्रथम, वाराणसी की खुशबू द्वितीय और बीर बहादूर सिंह स्पोर्ट्स कालेज की शिक्षा व बीर बहादूर सिंह स्पोर्ट्स कालेज की ही संतोषी देवी तीसरे स्थान पर रहीं। इस अवसर पर एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रकाश चंद्रा, आयशा मुनव्वर आदि उपस्थित रहे। विजेता खिलाड़ियों को आईएएस अटल राय ने पदक पहनाकर पुरस्कृत किया।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें