IND vs AFG : भारत-अफगानिस्तान के बीच मुकाबला आज, दोपहर 2 बजे से शुरू होगा मुकाबला
File Photo


नई दिल्ली : वर्ल्ड कप 2023 में बुधवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा. वर्ल्ड कप में भारत का यह दूसरा मैच है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. भारत ने अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, जिसमें उसने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी.  वहीं अफगानिस्तान भी आज अपना दूसरा मैच भारत के खिलाफ खेलने उतरेगा. इससे पहले 7 अक्टूबर को खेले गए मैच उसे बांग्लादेश के खिलाफ 6 विकेट से हार मिली थी.

भारत-अफगानिस्तान के बीच होगा चौथा वनडे
बता दें कि अफगानिस्तान के लिए यह पहला मौका होगा जब वह भारत के खिलाफ उसी के घर में कोई वनडे मैच खेलेगी. भारत और अफगानिस्तान के बीच अब तक 3 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें दो मुकाबलों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की. जबकि एक मैच टाई रहा. यह दोनों टीमों के बीच चौथा वनडे मुकाबला होगा. भारतीय टीम दिल्ली में चौथी बार वर्ल्ड कप मुकाबला खेलेगी. इससे पहले तीन में 2 मैच में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी. एक मुकाबले में श्रीलंका से 1996 में हार झेलनी पड़ी थी. इस बार भारतीय टीम हर हाल में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी.

दिल्ली के मैदान पर होगी रनों की बरसात
भारत-अफगानिस्तान मैच के दौरान दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में रनों की बरसात होने का अनुमान जताया जा रहा है. दरअसल, इस स्टेडियम की पिच हमेशा ही बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है. छोटी बाउंड्री और पाटा पिच होने की वजह से यहां बल्लेबाजों को फायदा मिलता है. साथ ही देखने वाली बात यह भी रहती है कि दिल्ली की यह पिच धीमी भी रहती है, जिसके चलते स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलती है. इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है. यदि वनडे मुकाबलों में अरुण जेटली स्टेडियम में पहली पारी का औसत स्कोर देखा जाए तो यह 230 रनों का है, जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 207 रनों का है.

वनडे वर्ल्ड कप में भारत-अफगानिस्तान का स्क्वॉड:

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर.

अफगानिस्तानी टीम : हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान, नवीन उल हक.

रिजर्व खिलाड़ी: गुलबदीन नईब, शराफुद्दीन अशरफ और फरीद अहमद मलिक.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें