World Cup 2023 : अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर, इंग्लैंड को 69 रन से हराया
अफगानिस्तान की 3 मैचों में यह पहली जीत


नई दिल्ली : वर्ल्ड कप 2023 के 13वें मैच में अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर करते सबको चौंका दिया है. जी हां रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को  69 रन से हराकर विश्व कप के इतिहास में ऐसा कारनामा किया है कि हर कोई हैरान है. हैरी ब्रुक को छोड़कर अफगानिस्तान के गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने आसानी से घुटने टेक दिए. ब्रुक ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन असफल रहे. अफगानिस्तान की 3 मैचों में यह पहली जीत है. वहीं इंग्लैंड की 3 मैचों में यह दूसरी हार है.

जोस बटलर की ओर से पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुआई वाली अफगान टीम ने 49. 5 ओवर में 284 रन बनाए. जवाब में बटलर एंड कंपनी 215 रन पर ढेर हो गई. हैरी ब्रुक ने इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा 66 रन बनाए. उन्हें मुजीब उर रहमान ने बोल्ड किया. इंग्लैंड की ओर से डेविड मलान ने 32 रन बनाए जबकि जो रूट 11 रन बनाकर आउट हुए वहीं लियाम लिविंगस्टोन और सैम करेन ने  10-10 रन की पारी खेली. कप्तान जोस बटलर 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे. आदिल राशिद ने 20 रन की पारी खेली. अफगानिस्तान की ओर से युवा स्पिनर मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने एक समान 3-3 विकेट चटकाए.

गुरबाज ने 80 जबकि इकरान ने 58 रन की पारी खेली
इससे पहले अफगानिस्तान के ओपनर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने 57 गेंद में 80 रन की मदद से अफगानिस्तान ने 284 रन बनाए. गुरबाज की इस पारी में 8 चौके और चार छक्के शामिल थे. गुरबाज के अलावा इकराम अलीखिल ने 66 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों के मदद 58 रन बनाए जबकि निचले क्रम पर अनुभवी मुजीब उर रहमान ने 16 गेंद में 28 रन की आक्रामक पारी खेली.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें