IND vs SA : विश्वकप में साउथ अफ्रीका को हराकर पहले स्थान पर रहना चाहेगी टीम इंडिया
File Photo


कोलकाता : कोलकाता के ईडन गार्डन में रविवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विश्वकप 2023 का मुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया इस समय अपने पूरे फॉर्म में है. विश्वकप में अब तक भारत ने सात मैच खेले हैं, जिसमे सभी मैचों में उसे जीत हासिल हुई है. गौरतलब है दोनों ही टीमें सेमीफइनल में पहुंच चुकी हैं. ऐसे में भारत और साउथ के बीच आज होने वाला मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है.

बता दें कि आज होने वाले मुकाबले में सभी की निगाहें  'बर्थडे ब्वॉय' विराट कोहली पर हैं. कोहली वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहेंगे. वैसे भारत को अफ्रीकी टीम के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकनी होगी. नीदरलैंड्स के खिलाफ एक मैच को छोड़कर साउथ अफ्रीका ने 6 मुकाबले जीते हैं. भारत ने अब तक एक चैम्पियन की तरह खेल दिखाया है और उसका लक्ष्य इस मैच को जीतकर पहला स्थान बरकरार रखने पर होगा.

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारती टीम ने अब तक एक भी कदम गलत नहीं रखा है. कोहली (442 रन) और रोहित (402 रन) जबरदस्त फॉर्म में हैं, जबकि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने उपयोगी पारियां खेली हैं. इस साल वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ 92 रन बनाकर विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है. वहीं श्रेयस अय्यर ने भी 82 रन बनाकर भारतीय बल्लेबाजी के साथ टीम में बने रहने के लिए चयनकर्ताओं को टेंशन में डाल दिया है.

गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह 15 विकेट और मोहम्मद शमी 14 विकेट ले चुके हैं. बुमराह ने जहां सभी 7 मैच खेले हैं तो शमी ने 3 मैचों में ही यह कमाल किया है. श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में मोहम्मद सिराज ने भी 7 ओवरों में सिर्फ 16 रन देकर तीन अहम विकेट चटकाए थे, जिसकी वजह से श्रीलंकाई टीम 55 रन पर ढेर हो गई थी. स्पिनर्स कुलदीप यादव (10 विकेट) और रवींद्र जडेजा (9 विकेट) ने भी टीम के  सम्मानजनक योगदान दिया है.

भारत की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग-11: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रस्सी वैन डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसेन, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें