डेब्यू के 8 साल बाद संजू सैमसन ने जड़ा पहला इंटरनेशनल शतक, गावस्कर भी हुए मुरीद
संजू सैमसन


नई दिल्ली : भारत गुरुवार को खेले गए तीसरे और अंतिम मुकाबले में साउथ अफ्रीका को हराकर सीरीज में 2-1 से कब्ज़ा जमा लिया है. केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम भारत ने साउथ अफ्रीका को 78 रन के बड़े अंतर से हराया है. पार्ल स्थित बोलैंड स्टेडियम में खेले गए इस मैच में संजू सैमसन ने धमाकेदार शतक जड़ा.

धीमी पिच पर संजू की शांत भरी पारी ने दिग्गजों को अपना मुरीद बना लिया. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने संजू के इस शतक की जमकर सराहना की है. गावस्कर ने संजू के इस शतक को गेम चेंजर करार दिया. टीम इंडिया के पूर्व ओपनर को लगता है कि संजू का यह शतक उनके पूरे करियर को बदल देगा.

दाएं हाथ के बल्लेबाज संजू सैमसन ने 114 गेंदों पर 108 रन की पारी खेली जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे. संजू को बल्लेबाजी में तीसरे नंबर पर भेजा गया. उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाया. संजू ने कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की वहीं तिलक वर्मा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए उन्होंने 116 रन जोड़ डाले. तिलक वर्मा 52 रन बनाकर आउट हुए वहीं केएल राहुल ने 21 रन का योगदान दिया. संजू सैमसन ने 27 गेंदों पर ताबड़तोड़ 38 रन बनाए.

सुनील गावस्कर हुए संजू सैमसन की पारी की मुरीद
संजू सैमसन की इस पारी को देखकर सुनील गावस्कर ने कहा, ‘संजू सैमसन की इस पारी में मैंने जो देखा वह था उनका शॉट सेलेक्शन. पहले वह अच्छी शुरुआत के बावजूद आउट हो जा रहे थे. लेकिन आज वह खराब गेंदों का इंतजार कर रहे थे और फिर शॉट खेल रहे थे. उन्होंने बेहतरीन पारी खेली. मुझे लगता है कि यह शतक उनके करियर में गेम चेंजर साबित होगा. इसके शतक की वजह से अब उसे ज्यादा मौके मिलेंगे’


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें