बोर्ड ने की कार्रवाई अब आईपीएल नहीं खेल पाएंगे ये तीन खिलाड़ी, जाने क्या है पूरा मामला ?
आईपीएल (File Photo)


नई दिल्ली : आईपीएल के आगामी सीजन से पहले लखनऊ सुपरजाइंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स टीमों को तगड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है. इन फ्रेंचाइजी टीमों के 3 खिलाड़ियों का आईपीएल के 17वें सीजन में खेलन मुश्किल है. ऐसा इसलिए क्योंकि तीनों खिलाड़ियों के क्रिकेट बोर्ड ने उनपर फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलने पर 2 साल का बैन लगा दिया है. ये तीनों खिलाड़ी अफगानिस्तान के हैं. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विराट कोहली से भिड़ने वाले तेज गेंदबाज नवीन उल हक, स्पिनर मुजीब उर रहमान और तेज गेंदबाज फजहलक फारुखी के रवैये के मद्देनजर यह कार्रवाई है.

बताया जा रहा है कि नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान और फजहलक फारुखी नेशनल टीम की बजाय निजी हित को ज्यादा तवज्जो दे रहे थे. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी कर इन तीनों खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने पर रोक लगाने की बात कही है. एसीबी का कहना है कि तीनों खिलाड़ियों ने नेशनल ड्यूटी की बजाय विदेशी लीग में खेलने पर जोर दे रहे हैं. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीनों को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट देने से भी रोक दिया है.

खिलाड़ियों ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट छोड़ने को बोर्ड से कहा था
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले के लिए एक समिति का गठन किया है. समिति के एक सदस्य का कहना है कि इन खिलाड़ियों ने बोर्ड को अपने फैसले से अवगत कराया था. तीनों ने बोर्ड से कहा था कि उन्हें 1 जनवरी 2024 से सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से रिलीज कर दिया जाए . इसके अलावा इन खिलाड़ियों ने बोर्ड से कहा था कि टीम में चुनने से पहले उनकी सहमित ली जाए कि वे इस सीरीज के लिए उपलब्ध हैं या नहीं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें