AUS vs PAK : दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने बचाई टीम की लाज, धुरंधर हुए फ्लॉप
विकेट लेने के बाद खुशी मनाते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी


नई दिल्ली :  पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए. अपना विदाई टेस्ट सीरीज खेल रहे विध्वंसक ओपनर डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा और मार्नस लैबुशेन जैसे टॉप ऑर्डर के दिग्गज सस्ते में पवेलियन लौट गए. 16 रन के कुल स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया ने अपने 4 विकेट गंवा दिए थे.

इसके बाद दिग्गज ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने मोर्चा संभाला. बेशक यह खिलाड़ी 4 रन से अपना चौथा टेस्ट शतक चूक गया लेकिन आउट होने से पहले उसने ऑस्ट्रेलिया की बढ़त को 200 के पार पहुंचाने में अहम रोल अदा की. वहीं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और मीर हमजा ने मेजबान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को एक के बाद एक पवेलियन भेजा. 16 के कुल स्कोर पर 4 विकेट गंवा चुकी ऑस्ट्रेलिया की टीम मुश्किल में दिखाई दे रही थी.

मार्श ने स्मिथ के साथ मिलकर की शतकीय साझेदारी
मिचेल मार्श ने 130 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 96 रन बनाए. उन्होंने अनुभवी स्टीव स्मिथ के सामथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. मार्श ने 70 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया वहीं मार्श ने पहली पारी में 41 रन बनाए थे. मार्श और स्मिथ ने पांचवें विकेट क लिए 53 रन की साझेदारी की. मार्श को मीर हमजा ने अगा सलमान के हाथों कैच कराया.

कमिंस की आग उगलती गेंदों के आगे पाकिस्तान 264 पर ढेर
इससे पहले, कप्तान पैट कमिंस के 5 विकेट की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन पाकिस्तान पर पहली पारी में 54 रन की लीड ले ली. कमिंस ने 10वीं बार टेस्ट क्रिकेट में पारी के 5 विकेट लिए हैं. पाकिस्तान ने हालांकि पारी के ब्रेक के बाद वापसी करते हुए उस्मान ख्वाजा (0) और मार्नस लैबुशेन (पांच ) के विकेट लिए. लंच के समय तक उसके पास 60 रन की बढ़त थी. ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 318 रन के जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में 264 रन बनाए. 3 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त ले ली रखी है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें