ICC की 2023 की बेस्ट T20 टीम में चार भारतीय खिलाड़ी शामिल, रोहित-कोहली का नहीं है नाम
File Photo


नई दिल्ली : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सोमवार 22 जनवरी को 2023 की बेस्ट मेंस T20I टीम की घोषणा की. भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम का कप्तान बनाया गया. जबकि रवि बिश्नोई, यशस्वी जयसवाल और अर्शदीप सिंह टीम में शामिल किए जाने वाले तीन अन्य भारतीय हैं. इसके अलावा निकलस पूरन, फिलिप सॉल्ट और सिकंदर रजा जैसे प्लेयर्स को भी मौका दिया गया. रोहित कोहली लिस्ट में नहीं हैं.

सूर्यकुमार यादव के लिए वनडे क्रिकेट काफी खराब रहा है. लेकिन टी20 में उन्होंने 2023 में कमाल की बल्लेबाजी की. सूर्यकुमार ने पिछले साल 18 मैचों में 733 रन बनाए और दो शानदार शतक लगाए. यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हाल में सिर्फ 56 गेंदों पर शतक लगाया थे. उनके शतक के दम पर भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बराबरी पर खत्म करने में कामयाब हुआ था.

यशस्वी जायसवाल ने भी पिछले साल कमाल की बल्लेबाजी की थी. जायसवाल ने साल 2023 में 15 मैचों में 430 रन बनाए थे. इसके अलावा अर्शदीप सिंह ने 21 मैचों में कुल 26 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं, फिरकी गेंदबाज रवि बिश्नोई ने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीता था. बिश्नोई ने पिछले साल 15 टी20 मैचों में हिस्सा लिया. जिसमें उन्होंने 24 के औसत से रन देते हुए कुल 16 विकेट अपने नाम किए.

साल 2023 की बेस्ट टी20 टीम: यशस्वी जायसवाल, फिलिप सॉल्ट, निकलस पूरन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), मार्क चैपमैन, सिकंदर रजा, अलेपश रमजानी, मार्क अडायर, रवि बिश्नोई, रिचर्ड नगर्व और अर्शदीप सिंह

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें