ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुआ न्यूजीलैंड का ये तेज गेंदबाज, अब यह खिलाड़ी खेलेगा अपना डेब्यू मैच
विल ओ रूर्के


वेलिंगटन : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पहला मुकाबला हारने के बाद पीछे चल रही न्यूजीलैंड की टीम के लिए बुरी खबर है. टीम के तेज गेंदबाज विल ओ रूर्के दूसरे मुकाबले से बाहर हो गए हैं. वह मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में नहीं खेल पाएंगे. गौरतलब है पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम को 172 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था.


ओरूर्के की जगह बेन सीयर्स को टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने न्यूजीलैंड की तरफ से अभी तक 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्राइस्टचर्च में शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में उन्हें पदार्पण का मौका मिल सकता है.

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे भी टीम से बाहर हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला के दौरान उनके बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी जिसका उन्हें ऑपरेशन करवाना होगा. इस कारण उनका कम से कम आठ सप्ताह तक बाहर रहना तय है.

ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट मैच 172 रन से जीत कर दो मैच की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है. न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 179 जबकि दूसरी पारी में महज 196 रन ही बना पाई थी. पहली पारी में 383 रन बनाने वाली ऑस्ट्रेलिया ने पारी के आधार पर 204 रन की बड़ी बढ़त हासिल की थी. दूसरी पारी में 164 रन पर ऑलआउट होने के बाद न्यूजीलैंड के सामने 369 रन का लक्ष्य रखा था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें