IPL 2024: मुंबई इंडियंस को झटका, सूर्यकुमार यादव के खेलने पर संशय, हार्दिक की बढ़ेंगी मुश्किलें
सूर्यकुमार यादव


नई दिल्ली : आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर है. 360 डिग्री बैटर कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के शुरुआती मैचों से बाहर रह सकते हैं. मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 24 मार्च को पिछले साल के उप विजेता गुजरात टाइटंस के खिलाफ करेगी. सूर्यकुमार यादव इस मैच में शायद ही खेलें.

भारत के स्टार बैटर सूर्यकुमार यादव टखने की सर्जरी के बाद नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैब (चोट से उबरने की प्रक्रिया) के दौर से गुजर रहे हैं. सूर्यकुमार यादव आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 टी20 बल्लेबाज हैं. बीसीसीआई के सूत्र ने बताया, ‘सूर्यकुमार का रिहैबिलिटेशन सही रास्ते पर है और वह निश्चित रूप से आईपीएल के आगामी सत्र में वापसी करेंगे. यह अभी स्पष्ट नहीं है कि एनसीए की ‘स्पोर्ट्स साइंस और मेडिकल टीम’ गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद (27 मार्च) के खिलाफ उन्हें खेलने के लिए मंजूरी देगी या नहीं.’

सूर्यकुमार यादव ने इंस्टाग्राम पर स्ट्रेंथ एवं कंडीशनिंग से जुड़े व्यायाम करते हुए कुछ वीडियो साझा किए हैं. उन्होंने अभी तक बल्लेबाजी अभ्यास का कोई वीडियो साझा नहीं किया है. बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ‘मुंबई इंडियंस के शुरुआती मैच में अभी 12 दिन बाकी हैं, लेकिन इससे पहले फिट होने के लिए उनके पास कम समय है.’ अगर सूर्यकुमार यादव समय से फिट नहीं होते हैं तो टीम के नवनियुक्त कप्तान हार्दिक पांड्या की मुसीबत बढ़ सकती है.

सूर्यकुमार मुंबई के सबसे अहम बल्लेबाजों में से एक हैं. उनके नाम 60 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में चार शतक और 171 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ 2,141 रन है. अमेरिका और वेस्टइंडीज में जून में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में भारत की खिताब की संभावना काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेंगी कि सूर्यकुमार यादव कैसा खेलते हैं. आईपीएल में मुंबई के सफल अभियान के लिए भी सूर्यकुमार काफी अहम है. सूर्यकुमार राष्ट्रीय टीम के लिए अपना पिछला मैच दक्षिण अफ्रीका में खेला था. उन्होंने तब टी20 प्रारूप में भारतीय टीम का नेतृत्व किया था.
(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें