शिखर धवन की पारी पर डेब्यू मैच खेल रहा यह गेंदबाज रहा हावी, हारा मैच लखनऊ को जिताया
लखनऊ सुपर किंग्स की तरफ से इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू करने वाले मयंक यादव ने अपनी धारदार गेंद से सबको हैरान कर दिया.


नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को खेले गए मुकाबले में मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे लखनऊ सुपर जायंट्स ने क्विंटन डि कॉक की फिफ्टी के बाद क्रुणाल पंड्या की तूफानी पारी के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर तूफानी शुरुआत की लेकिन डेब्यू कर रहे 21 साल के गेंदबाज ने लगातार विकेट लेकर मैच का रुख पलट दिया. 5 विकेट खोकर टीम 20 ओवर में 178 रन तक ही पहुंच पाई. लखनऊ ने 21 रन से मैच अपने नाम किया.

डेब्यू पर चमके मयंक यादव
लखनऊ सुपर किंग्स की तरफ से इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू करने वाले मयंक यादव ने अपनी धारतार तेज रफ्तार गेंद से हर किसी को सन्न कर दिया. 21 साल से इस गेंदबाज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे जॉनी बेयरस्टो को 11.4 ओवर में आउट करते हुए टीम को पहला सफलता दिलाई. इसके बाद प्रभसिमरन सिंह के तूफान को रोका और फिर जितेश शर्मा जैसे आक्रामक बल्लेबाज का विकेट लेकर मैच में लखनऊ की वापसी कराई. 17 रन देकर इस युवा ने 3 विकेट झटके और मैच का रुख पलट दिया.

धवन और बेयरस्टो की तूफानी साझेदारी बेकार
लखनऊ के खिलाफ 200 रन का पीछा करने उतरे पंजाब किंग्स के लिए शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो ने गजब की शुरुआत की. दोनों ने मिलकर महज 62 बॉल पर टीम के लिए 100 रन की साझेदारी कर डाली. 102 रन के स्कोर पर पंजाब ने पहला विकेट गंवाया और इसके बाद टीम वापसी नहीं कर पाई. शिखर धवन ने 50 बॉल पर 70 रन की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें