युवजेंद्र चहल 2 विकेट लेते ही बनाएंगे नया रिकॉर्ड, कई दिग्गज हो जाएंगे पीछे
युजवेंद्र चहल


नई दिल्ली : आईपीएल इतिहास में 16 अप्रैल 2024 ऐतिहासिक तारीख के तौर पर दर्ज हो सकती है. टूर्नामेंट में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स से होना है. दोनों ही टीमें आईपीएल 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं. राजस्थान रॉयल्स पॉइंट टेबल में पहले और कोलकाता की टीम दूसरे नंबर पर है. टीमों के इतर युजवेंद्र चहल के लिए यह मैच बेहद खास है.

राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इस मैच में ऐसा कमाल कर सकते हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग के 17 साल के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ. युवजेंद्र चहल अगर कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 2 विकेट लेते हैं तो आईपीएल इतिहास में अपने 200 विकेट पूरे कर लेंगे.

युजवेंद्र चहल 2013 से आईपीएल में खेल रहे हैं. उन्होंने 12 साल के अपने सफर में कुल 151 मैच खेले हैं, जिनमें उन्हें 198 विकेट मिले हैं. युजी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं.

आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो (183) दूसरे नंबर पर हैं. मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे पीयूष चावला 181 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं. भुवनेश्वर कुमार और अमित मिश्रा 10-10 विकेट के साथ टॉप-5 में शामिल हैं.

आईपीएल 2024 की बात करें तो पर्पल कैप युजवेंद्र चहल के नाम है. युजी ने 6 मैच में सबसे अधिक 11 विकेट लिए हैं. इस सीजन में उनका बेस्ट 11 रन देकर 3 विकेट लेना रहा है. जसप्रीत बुमराह और मुस्तफिजुर रहमान 10-10 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें