वाराणसी में बोलीं ममता बनर्जी – यूपी में खेला होबे
फाइल फ़ोटो


वाराणसी : यूपी में पूर्वांचल के सात जिलों में सात मार्च को सातवें और अंतिम चरण का मतदान होगा। इसके लिए सभी दलों के दिग्गजों ने ताकत झोंक दी है। सभी दलों के दिग्गजों ने वाराणसी को ही केंद्र बनाया है। रिंग रोड के किनारे ऐढ़े गांव में आज सपा गठबंधन की रैली में अखिलेश यादव, ममता बनर्जी समेत कई नेताओं ने हुंकार भरी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यूपी में खेला होबे। उन्होंने मंच से सपा की जीत और भाजपा को खदेड़ने का नारा लगाया। कहा कि जब मैं बनारस एयरपोर्ट से घाट जा रही थी तो भाजपा के गुंडों ने मेरी गाड़ी रोकी। उन्होंने मेरी कार पर डंडे मारे और कहा कि यहां से वापस जाओ। तब मुझे यह अहसास हुआ कि भाजपा यूपी में कितनी हताश और निराश है। पश्चिम बंगाल में भाजपा हारी है, यूपी में भी भाजपा को हराना है। 

वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि ममता बनर्जी यहां आते ही ना केवल भाजपा हारेगी। आज  छठवें चरण का मतदान है। जब सातवें चरण में जब वोट पड़ेगा तब भाजपा का सफाया हो जाएगा। पूर्वांचल की जनता भाजपा को माफ नहीं करेगी बल्कि साफ करेगी। जनता सपा सरकार बनाने का मन बना चुकी है। अखिलेश ने कहा कि हम पूर्वांचल का अभूतपूर्व विकास करेंगे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए  प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के प्रमुख शिवपाल यादव ने कहा  कि जनता के कहने पर और भाजपा को हराने के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ मतभेद खत्म किए हैं। उन्होंने कहा कि अब जनता की बारी है कि भाजपा को सत्ता से हटाएं। 

सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने अपने अंदाज में भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने महंगाई और बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों पर भाजपा को घेरा। कहा कि जब मैं अरविंद राजभर के नामांकन में जा रहा था तब भाजपा के गुंडों ने हमारे ऊपर जानलेवा हमला किया। मैंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा मैं रहूं या न रहूं सामाजिक न्याय के आंदोलन को जारी रखना। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अखिलेश यादव के साथ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जयंत चौधरी और सांसद जया बच्चन भी शामिल हुए । मंच पर अपना दल (क) की कृष्णा पटेल, सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर, रामगोपाल यादव, किरणमय नंदा समेत सपा के कई दिग्गज विराजमान थे ।

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें