कानपुर में कपड़ा मार्केट और ऑयल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आग पर काबू पाने के लिए प्रयास जारी
कानपुर देहात की ऑयल फैक्ट्री में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया


कानपुर देहात : कानपुर में शुक्रवार तड़के कपड़ा मार्केट में लगी आग अभी बुझी भी नहीं थी कि कानपुर देहात की ऑयल फैक्ट्री में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया है. जिले में आज इन दो अग्निकांडों से व्यापारियों को बड़ा नुकसान हुआ है. जानकारी के मुताबिक जनपद के रनियां थानाक्षेत्र में बंद पड़ी ऑयल फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई. घटना को देख राहगीरों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी.

बता दें कि घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं. गौरतलब है कानपुर देहात का रनियां क्षेत्र लगभग पूरा इंडस्ट्रीज से भरा हुआ है. यहां पर आग लगने की घटनाएं लगातार होती रहती हैं. इसी कड़ी में थानाक्षेत्र के खान चंदपुर में बंद पड़ी लक्ष्मी ऑयल फैक्ट्री में शुक्रवार को अचानक आग लग गई. आग ने प्रचंड रूप ले लिया है. आग लगने का कारण स्पष्ट नही हो पाया है.


कानपुर में भी हुआ अग्निकांड
गौरतलब है आज तड़के कानपुर के कपड़ा मार्केट में भीषण आग लग गई थी. करीब 500 दुकानें जलकर राख हो गई है. जनपद और आस पास की सभी फायर की गाड़ियां वहां आग बुझाने में लगी हुई हैं. वहीं, कानपुर देहात में फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने के लिए किसी भी प्रकार की मदद की सम्भावना नहीं दिख रही है.


सुबह हुई बारिश से भी नहीं बुझी आग
बता दें कि शुक्रवार (आज ) सुबह 6 बजे के करीब कानपुर में बारिश भी हुई. लेकिन आग पर इसका कोई असर नहीं पड़ा. वहीं, आग पर काबू पाने में नाकाम होने पर  प्रशासन ने डिफेंस फैक्ट्रियों की फायर टीम से संपर्क किया है.  जो मौके पर पहुंच गई है और आग पर कैसे काबू पाया जाए उसपर विचार कर रही है.

ट्रांसफार्मर से फैली आग: अध्यक्ष
व्यापार मंडल के अध्यक्ष गुरविंदर सिंह छाबड़ा के मुताबिक ट्रांसफार्मर में आग लगने के चलते इतना बड़ा नुकसान हुआ है. हवा तेज होने के कारण ट्रांसफार्मर की आग ने दुकानों को अपनी  जद में ले लिया. वहीं,  ज्ञानचंद नाम का एक शख्स लापता है. उसके परिवार के लोगों का कहना है कि आग लगने की घटना के बाद से उसका कुछ पता नहीं है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

आज हो सकता है अमेठी-रायबरेली सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान! पार्टी नेता प्रियंका और राहुल को मनाने में जुटे

आज हो सकता है अमेठी-रायबरेली सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान! पार्टी नेता प्रियंका और राहुल को मनाने में जुटे ..

यूपी की दो हाईप्रोफाइल लोकसभा सीटों अमेठी और रायबरेली में उम्मीदवारों के नाम को लेकर सस्पेंस बरकरार ......