उमेश पाल हत्याकांड : बेटे असद के एनकाउंटर की खबर सुन फूट-फूट कर रोया अतीक अहमद
एनकाउंटर में ढ़ेर असद और गुलाम


लखनऊ : उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी अतीक अहमद के बेटे असद और गुलाम को यूपी STF ने झांसी में एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. दोनों फरार चल रहे हत्यारोपियों पर 5-5 लाख इनाम घोषित था. प्रयागराज में पेशी के दौरान अतीक को जब बेटे के एनकाउंटर के बारे में पता चला वह फूट फूट कर रोने लगा. इतना ही अशरफ भी असद के एनकाउंटर से हैरान रह गया.

बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद से दोनों आरोपी फरार चल रहे थे और यूपी STF लगातार इनकी तलाश कर कर रही थी. गुरुवार को झांसी में दोनों पुलिस ने घेर ले लिया और सरेंडर करने को कहा, लेकिन दोनों यूपी STF को चैलेंज करते हुए उनपर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बादझांसी में यूपी एसटीएफ के डिप्टी एसपी नवेंदु और डिप्टी एसपी विमल की की टीम ने असद और गुलाम को एनकाउंटर में ढ़ेर कर दिया. घटनास्थल से असद और गुलाम के पास से एक ब्रिटिश bulldog रिवाल्वर और Walhther पिस्टल बरामद हुई है.

पारीछा डैम इलाके में छिपे हुए थे दोनों
जानकारी के मुताबिक असद और मोहम्मद गुलाम झांसी के बड़ा गांव और चिरगांव थाना क्षेत्र के बीच पारीछा डैम के पास छिपे हुए थे. यहीं पर यूपी STF ने दोनों को ढेर कर दिया है.

डिप्टी सीएम बोले- यही हश्र होना था
उधर असद के एनकाउंटर की खबर सुन उमेश पाल का परिवार खुशी मना रहा है. असद के एनकाउंटर पर उमेश की मां ने मुख्यमंत्री योगी को धन्यवाद कहा  है. वहीँ यूपी के उपमुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य ने STF को बधाई दी. ट्वीट करते हुए केशव मौर्य ने लिखा-उमेश पाल एडवोकेट और पुलिस के जवानों के हत्यारों का यही हश्र होना था.

सीएम ने एसटीएफ की तारीफ की
उमेश पाल की हत्या को अंजाम देने वाले फरार चल रहे असद अहमद और शूटर मोहम्मद गुलाम के एनकाउंटर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी STF की तारीफ की है. इसके बाद उन्होंने एक बड़ी बैठक बुलाई है. मुख्यमंत्री  योगी ने यूपी STF के अलावा  DGP, स्पेशल DG कानून व्यवस्था और पूरी टीम की सराहना की.

उमेश मर्डर केस में ही थी अतीक की पेशी
उमेश पाल हत्याकांड मामले में आज (गुरुवार ) अतीक अहमद और अशरफ की कोर्ट में पेश किया गया. पेशी से पाहे अतीक की तबीयत अचानक बिगड़ गई और उसका बीपी आई हो गया. डॉक्टरों के चेकउप के बाद उसे बीपी की दवा दी गई, फिर उसे कोर्ट के समक्ष पेश किया गया. गौरतलब है बुधवार शाम को अतीक अहमद को साबरमती जेल से तो अशरफ को बरेली जेल से प्रयागराज लाया गया था.

डेढ महीने से डेढ़ महीने से थी असद और गुलाम की तलाश : एडीजी एसटीएफ
इस एनकाउंटर को लेकर यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने कहा है कि पिछले डेढ़ महीने से असद और गुलाम को STF ट्रेस कर रही थी. उन्होंने बताया मोहम्मद गुलाम तो पहले ही ढ़ेर कर दिया गया होता लेकिन 5 मिनट की देरी के चलते वह बच गया. लेकिन इस बार टीम ने कोई गलती न करते हुए दोनों को झांसी में मार गिराया है.  

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या
गौरतलब है कि 24 फरवरी को प्रयागराज में राजूपाल हत्याकांड में एकमात्र गवाह उमेश पाल  की घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस दौरान आरोपियों ने बम में भी फेंके थे. इतना ही नहीं इस हत्याकांड उमेश पाल के दो सरकारी गनर की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बदायूं के बीजेपी प्रत्याशी दुर्विजय शाक्य के समर्थन ......