गुलाब जामुन खाने से 23 बच्चे फूड पवाइजिंग का हुए शिकार अस्पताल में भर्ती
फाइल फोटो


सिद्धार्थनगर l जिले के शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के कोरीडिहा गांव में गुलाब जामुन खाने से 23 बच्चे बीमार हो गए।फूड पोजिविंग के हुए सभी शिकार।
गांव के ही दीन दयाल के घर बना था गुलाब जामुन।

सीएचसी शोहरतगढ़ में सभी का चल रहा है इलाजl घटना से स्वास्थ्य  महकमें के लोगों में मचा हड़कंप l

रोजगार मेला का आयोजन 27 को

सिद्धार्थनगर। जिला सेवायोजन कार्यालय द्वारा आगामी 27 जुलाई को दिन में 10 बजे से रोजगार मेला का आयोजन खैर टेक्निकल सेंटर बनगवां बरई डुमरियागंज में किया गया है। उक्त जानकारी देते हुए जिला सेवायोजन अधिकारी सिद्धार्थनगर मिथिलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के उद्देश्य इस मेले का आयोजन किया गया है। रजिस्ट्रेशन व अन्य प्रक्रिया के बाद बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा।

पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन में मिल रहा है लोगों का सहयोग- जनार्दन


सिद्धार्थनगर। ऑल टीचर्स/ एम्पलाइज वेलफेयर एसोसिएशन अटेवा के तत्वधान में संगठन का सदस्यता एवं पेंशन जागरूकता अभियान की विधिवत शुरुआत किया गया। डुमरियागंज विकासखंड के कमपोजिट विद्यालय भानपुर रानी में अटेवा के प्रांतीय संयुक्त मंत्री जनार्दन शुक्ला के नेतृत्व में शिक्षक कर्मचारियों ने संगठन की सदस्यता रसीद कटा कर ली। यह अभियान 15 जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगा। अभियान की सफलता को लेकर प्रांतीय संयुक्त मंत्री जनार्दन शुक्ला ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन में सभी कर्मचारियों का अपार समर्थन मिल रहा है। इस बार बड़ी तादाद में सदस्य जोड़ने का कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन आंदोलन में 6 प्रदेशों में सफलता मिल चुकी है एक दिन पूरे देश में यह सफलता मिलेगी। 

यह तभी संभव है जब सभी कर्मचारी एकजुटता का परिचय देते हुए आंदोलन में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि एनपीएस निजीकरण भारत छोड़ो आंदोलन यात्रा की सफलता के बाद अब दिल्ली में कार्यक्रम प्रस्तावित है। जिसकी तैयारी चल रही है। इस मौके पर ब्लॉक अध्यक्ष अमृतलाल व जिला उपाध्यक्ष राकेश वर्मा ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली का यह आंदोलन निरंतर जारी है। जब तक पुरानी पेंशन बहाल नहीं हो जाता है हर स्तर से आंदोलन जारी रहेगा । इस मौके पर रामनाथ, जयप्रकाश, बबलू, नवीन कुमार अग्रहरि, बुद्धि राम, रवि प्रकाश राय, प्रेमचंद्र, सुनील कुमार सिंह, अनुराग प्रताप सिंह, राजेश आदि लोग मौजूद रहे।

सलमान मेहदी
दैनिक पायनियर न्यूज
ज़िला संवादाता, सिद्धार्थ नगर




अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें