हिमाचल प्रदेश : राज्यसभा चुनाव बहाना, बीजेपी क्रॉस वोटिंग करने वाले 6 कांग्रेसियों सहित कुल 9 विधायकों को ले गई चंडीगढ़
सुखविंदर सिंह सुक्खू


शिमला : हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के बीचबड़ी सियासी हलचल हुई है. प्रदेश के छह कांग्रेस विधायकों सहित कुल 9 एमएलए भाजपा के संपर्क में हैं. इन सभी विधायकों को लेकर भाजपा चंडीगढ़ गई है. सूत्रों के हवाले से यह खबर है. जानकारी मिली है कि ये 9 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. इनमें कांग्रेस के 6 तीन विधायक हैं. साथ ही तीनों निर्दलीय विधायकों को लेकर भी भाजपा नेता चंडीगढ़ गए हैं.

हिमाचल विधानसभा में मंगलवार को राज्यसभा की एक सीट के लिए वोटिंग हुई है. शाम पांच बजे रिजल्ट घोषित किया जाएगा. इसी बीच वोटिंग के बाद सीएम सुक्खू सहित अन्य कांग्रेस विधायक बजट सत्र में पहुंचे थे. यहां पर वित्त विधेयक पास होना था. लेकिन इस बीच स्पीकर ने विधानसभा की कार्यवाही को बुधवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया. क्योंकि कांग्रेस के कई विधायक कार्यवाही में नहीं पहुंचे थे.

सीएम ने एडवोकेट जनरल को बुलाया
कार्यवाही के बाद सीएम सुक्खू ने कहा कि मंगलवार के सत्र के लिए व्हिप जारी किया गया था, लेकिन कुछ विधायक सदन में मौजूद नहीं रहे. ऐसे में अब उन पर कार्यवाही की जा सकती है. इसी बीच, सीएम सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश के एडवोकेट जनकर अनूप रत्न को भी विधानसभा बुलाया है.

दिनभर क्या हुआ
राज्यसभा चुनाव को लेकर सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस के विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है. इसे लेकर सीएम सुक्खू ने कहा कि “हमारे 40 विधायक हैं, अगर कोई बिका नहीं होगा तो निश्चित तौर पर हमें पूरे 40 वोट मिलेंगे. मेरा मानना है कि कांग्रेस की विचारधारा पर जो लोग चुन कर आए हैं उन्होंने पार्टी के समर्थन में वोट डाला होगा.” वहीं, भाजपा नेता और नेता विपक्ष पूर्व सीएम जय राम ठाकुर ने दावा किया कि सरकार अल्पमत में है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें