कानपुर हिंसा : सामने आया एक नया वीडियो, उपद्रवियों ने फेंके पेट्रोल बम और पत्थर
पत्थरबाजी करते लोग


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुई हिंसा का एक नया वीडियो सामने आया है. ये वीडियो नई सड़क के पास स्थित मस्जिद के पास का बताया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि उपद्रवी पेट्रोल और पत्थर फेंकते नजर आ रहे हैं. करीब 100 से ज्यादा लोग उपद्रव करते हुए नजर आ रहे हैं.

बता दें कि वायरल हो रहे इस नए वीडियो में उपद्रवी पेट्रोल बम और पत्थरबाजी करने के बाद एक गली की तरफ भागते हुए नजर आ रहे हैं. इस दौरान कई लोग वहां खड़े होकर पत्थरबाजी देख रहे हैं. 

पुलिस ने जारी किया पोस्टर

गौरतलब है कि यूपी पुलिस ने उपद्रव करने वाले 40 आरोपियों की तस्वीर वाला पोस्टर जारी किया है. ये वही उपद्रवी हैं जो शुक्रवार को कानपुर में भड़की हिंसा में नजर आये थे. लोगों को कथित बदमाशों के बारे में कोई जानकारी होने पर पुलिस को सूचित करने के लिए एक व्हाट्सएप नंबर दिया गया. साथ ही पुलिस ने कहा कि  सूचना देने वालों की पहचान उजागर नहीं की जाएगी. प्राथमिकी में 1,000 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

क्या है पूरा मामला?
बता दें  कि 3 जून को शुक्रवार की नमाज के बाद, पैगंबर मोहम्मद पर 'अपमानजनक' टिप्पणियों के विरोध में लोगों ने दुकानों को बंद करने के साथ ही पथराव किया और बम फेंके. कानपुर के परेड, नई सड़क और यतीमखाना इलाकों में झड़प की भी घटना सामने आई थी.  मौलाना मोहम्मद अली (एमएमए) जौहर फैन्स एसोसिएशन के प्रमुख हयात जफर हाशमी सहित स्थानीय नेताओं ने टिप्पणी के विरोध में पिछले शुक्रवार (3 जून) को दुकानें बंद करने का आह्वान किया था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी..

आरोप है कि यहां काम करने वाले साथी कर्मचारियों ने 16 वर्षीय नाबालिग का हाथ-पैर हाथ बांधकार ... ...