हरदोई: पेड़ कटवाने के मामले में नायब तहसीलदार समेत 15 लोगों पर मुकदमा दर्ज
File Photo


हरदोई : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले पिहानी थाना क्षेत्र में पेड़ कटवाने के मामले में पूर्व प्रधान के पुत्र ने वर्तमान प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी समेत 16 लोगों के खिलाफ न्यायालय के आदेश के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के दबाव पर कार्रवाई न होने पर पूर्व प्रधान के पुत्र ने न्यायालय में शरण ली थी.

पिहानी के पण्डरवा गांव निवासी विमलेश सिंह के पुत्र विनोद सिंह ने वर्तमान प्रधान संगीता राठौर, उनके पति पुष्पेन्द्र राठौर, पुत्र अकुल राठौर, ग्राम पंचायत सेक्रेटरी अनूप गुप्ता, सुनीत, सूरज, जीतू, राकेश, लालाराम, रामबंद, मोहित चौधरी (चकबन्दी लेखपाल), पंकज गुप्ता (तहसील लेखपाल),कानूनगो चकबन्दी तह शाहाबाद जिला हरदोई विशाल बरे, नायब तहसीलदार चकबन्दी तह शाहाबाद जिला हरदोई - अवधेश कुमार और अरविन्द सहित कुल 15 लोगों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर थाना में मुकदमा दर्ज कराया है.

विनोद ने बताया कि उसके पिता विमलेश पूर्व प्रधान रह चुके हैं. उन्होंने 16 वर्ष पूर्व अपने प्रधान कार्यकाल के दौरान वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान अपनी ग्राम सभा के पॉपुलर यूके लिप्टिस के वृक्षों को सरकारी चकरोड व गुले (नाले) के किनारे लगवाये गये थे, जिनकी वर्तमान समय मे 600 से ऊपर संख्या थी. इन वृक्षों की कीमत लाखों रुपये में है. आरोप है कि वर्तमान प्रधान का पति ने अन्य नामजद लोगों के साथ मिलकर सरकारी पेड़ों को अवैध रूप से कटवा दिया. ग्रामीणों ने इसकी सूचना तहसील के कर्मचारियों व अन्य विभाग वालों को दी, लेकिन परन्तु राजनीतिक संरक्षण प्राप्त होने के कारण प्रशासन के द्वारा विपक्षीगण के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई.

विनोद का कहना है कि प्रधान पति एक आपराधिक एक किस्म का व्यक्ति है, जिसके खिलाफ क्रिमिनल हिस्ट्री प्रार्थना पत्र के साथ संलग्न है. विपक्षी लगातार उसे जान से मारने व झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी दे रहे हैं. इसलिए वह न्यायालय की शरण में गया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी..

आरोप है कि यहां काम करने वाले साथी कर्मचारियों ने 16 वर्षीय नाबालिग का हाथ-पैर हाथ बांधकार ... ...