बिजली आपूर्ति व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री योगी सख्त, अलग-अलग जिलों में भेजी टीमें
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


लखनऊ :  उत्तर प्रदेश की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था में सुधार के लिए योगी सरकार ने लखनऊ से 27 अधिकारियों की टीम को अलग अलग जनपदों में भेजी है। ये अधिकारी जनपदों में नोडल अधिकारी के तौर पर कार्य करेंगे और विद्युत व्यवस्था को मॉनिटर करेंगे।  कल 22 जून को ये अफसर शासन को रिपोर्ट देंगे। योगी ने हाल ही में भीषण गर्मी के चलते विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए थे। अघोषित बिजली कटौती पर नाराजगी जताते हुए फीडरवाइज जिम्मेदारी तय करने पर जोर दिया था।  

यूपीपीसीएल के अध्यक्ष एम देवराज ने शक्तिभवन में तैनात अधिकारियों को विद्युत व्यवस्था सुधारने की जिम्मेदारी दी है। पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम देवराज ने विद्युत व्यवस्था में और सुधार तथा उपभोक्ताओं को गुणवत्तापरक विद्युत आपूर्ति के लिए जनपदों में की जा रही कार्यवाही की निगरानी के लिए कारपोरेशन के वरिष्ठ अधिकारियों को भेजने का निर्णय लिया है। अधिकारियों में प्रबंध निदेशक और निदेशक स्तर के अधिकारी शामिल हैं। 

यूपीपीसीएल ने इनको विभिन्न जनपदों का नोडल अधिकारी बनाया है। 27 अधिकारी 19 जून से 21 जून तक अपने आवंटित जनपदों का भ्रमण कर 5 बिंदुओं जैसे विद्युत आपूर्ति, क्षतिग्रस्त पावर एवं वितरण परिवर्तको की स्थिति, वर्कशॉप में वितरण प्रवर्तक की उपलब्धता की स्थिति, स्टोर में सामग्री की उपलब्धता की स्थिति तथा विद्युत आपूर्ति संबंधित शिकायतों के निस्तारण की स्थिति का विश्लेषण एवं अनुश्रवण कर आख्या 22 जून को कॉर्पोरेशन मुख्यालय को प्रस्तुत करेंगे।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी..

आरोप है कि यहां काम करने वाले साथी कर्मचारियों ने 16 वर्षीय नाबालिग का हाथ-पैर हाथ बांधकार ... ...