ऐशबाग प्लाईवुड फैक्टरी में लगी भीषण आग, तीन दमकलकर्मी झुलसे, सिविल में भर्ती
आग बुझाते दमकलकर्मी


लखनऊ : ऐशबाग में मंगलवार और बुधवार की मध्यरात्रि प्लाईवुड फैक्टरी में आग लग जाने से लाखों का नुकसान हुआ है. वहीं इस दौरान आग बुझाने के दौरान तीन फायरकर्मी झुलस गए हैं. आग में झुलसे फायरकर्मियों का सिविल अस्पताल में इलाज जारी है. आग इतनी भयानक थी की तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. मौके पर दमकल की सात गाड़ियां मौजूद रही.

जानकारी के मुताबिक मोतीनगर लेन गुप्ता का हाता स्थित स्मृति बंसल प्लाईवुड फैक्टरी में आधी रात को आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. स्थानीय लोगों ने आग को बुझाने की लाख कोशिशें की, लेकिन सफल नहीं हुए और आखिरी में फायर बिग्रेड की मदद लेनी पड़ी.  

आग की सूचना पर हजरतगंज एफएसओ राम कुमार रावत टीम के साथ मौके पर पहुंचे. विकराल रूप धारण कर चुकी आग को बुझाने का कार्य टीम ने शुरू किया. एफएसओ के मुताबिक, लकड़ी और बुरादा में आग लगने से चारों तरफ धुआं भरा था, जिसमें आग को बुझाने में दिक्कत हो रही थी.  आग भी तेजी से फैलती जा रही है. मदद के लिए आसपास के फायर बिग्रेड के पानी टैंकर मंगवाया गया.

आग बुझाने के दौरान फायर कर्मी मानेंद्र सिंह का पैर एक गड्ढे में चला गया. पानी गर्म होने से उनका पैर और हाथ झुलस गया. उनको बचाने में सहयोगी कर्मचारी नवनीत कुमार और आशीष पांडेय भी झुलस गए. तीनों को सिविल अस्पताल भेजा गया. जहां अब वह ठीक और डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है.


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी..

आरोप है कि यहां काम करने वाले साथी कर्मचारियों ने 16 वर्षीय नाबालिग का हाथ-पैर हाथ बांधकार ... ...