किसानों का आसानी से गेहूं की खरीद करें क्रयकेंद्र प्रभारी- जिलाधिकारी
जिलाधिकारी संजीव रंजन


सिद्धार्थनगरl रवी विपणन वर्ष 23/24 में गेहूॅ खरीद के संबध में जिलाधिकारी संजीव रंजन की अध्यक्षता एवं अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) उमाशंकर की उपस्थिति में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई जिसमें किसानों गेहूं की फसल शत प्रतिशत खरीदने को लेकर दिशा निर्देश दिया गयाl

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी  संजीव रंजन ने क्रय केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिया कि छोटे किसानो का गेहूॅ प्राथमिकता के आधार पर क्रय करेंगे। किसानो का समय से भुगतान कराना सुनिश्चित करेंगे। जिलाधिकारी ने जिला खाद्य विपणन अधिकारी को निर्देश दिया कि क्रय केन्द्र प्रभारियों का व्हाटसएप ग्रुप बना ले। 

जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी गोरखनाथ त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2023-24 के लिए रू0 2125 गेहूॅ का समर्थन मूल्य निर्धारित किया गया है। जनपद में गेहूॅ की खरीद 01 अप्रैल 2023 से की जायेगी। जनपद में 62 क्रय केन्द्र बनाये गयेे है।

 क्रय केन्द्र पर पीने के पानी और छाया की व्यवस्था होनी चाहिए। किसी भी प्रकार की समस्या नही होनी चाहिए। क्रय केन्द्र प्रभारी की शिकायत मिलने पर संबधित के विरूद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। इस बैठक में उपरोक्त के अतिरिक्त एम.एम.आई., ए0आर0 कोआपरेटिव, तथा क्रय केन्द्र प्रभारी आदि उपस्थित थे।

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें