उमेश पाल हत्याकांड की जांच कर रही एसटीएफ को बुधवार को मिली बड़ी कामयाबी
फाइल फोटो


उमेश पाल हत्याकांड की जांच कर रही एसटीएफ को बुधवार को बड़ी कामयाबी मिली। टीम ने माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद के दो मददगारों को हैदराबाद से हिरासत में लिया है। इनमें से एक युवक असद अहमद का दोस्त बताया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, उमेश पाल शूटआउट के दिन यही दोस्त लखनऊ में असद अहमद का मोबाइल फोन और एटीएम कार्ड इस्तेमाल कर रहा था। इसने असद के मोबाइल फोन से तमाम लोगों से बातचीत की थी। इसके अलावा असद के एटीएम कार्ड का भी इस्तेमाल किया था। असद के कार्ड से एटीएम बूथ से पैसे निकाले थे।

असद के दोस्त ने एक कैफे शॉप पर जाकर वहां भी कार्ड से ही पेमेंट किया था। वारदात के दिन असद की मौजूदगी लखनऊ में दिखाने के लिए दोस्त ने मोबाइल फोन और एटीएम कार्ड का इस्तेमाल किया था। वारदात के बाद असद का मोबाइल फोन उसके फ्लैट में छोड़ दिया गया था।

वारदात के बाद यह युवक लखनऊ के इंपीरियल कॉलेज के नजदीक वारदात में शामिल एक शूटर से भी मिला था। इतना ही नहीं, युवक ने अतीक अहमद के बेटे असद की वारदात के बाद भी की मदद थी।

मामले का खुलासा होने के बाद असद का यह दोस्त अपने भाई के साथ था और लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था। पिछले कुछ दिनों से यह हैदराबाद में एक जगह छुपा हुआ था। एसटीएफ ने युवक और उसके भाई को हैदराबाद से हिरासत में लिया है।

बताया जा रहा है कि दोनों युवक 2 से 3 दिन पहले ही हिरासत में लिए गए थे। अब एसटीएफ की टीम इन दोनों युवकों से पूछताछ कर रही है। जल्द ही इनकी गिरफ्तारी कर इन्हें जेल भी भेजा जा सकता है। दोनों युवकों से पूछताछ में जांच एजेंसियों को अहम सुराग मिल रहे हैं।

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें