योगी सरकार ने होली से पहले 18 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को दिया तोहफा, 4 प्रतिशत डीए में की बढ़ोतरी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


लखनऊ : होली से पहले प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को बड़ा तोहफा दिया है. केंद्र सरकार की तर्ज पर अब योगी सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनरों के डीए में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है. राज्य कर्मचारियों को जनवरी 2024 से डीए की इस बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा. राज्य के करीब 10 लाख राज्यकर्मियों, पेंशनरों और 8 लाख शिक्षकों को इसका फायदा होगा. जल्द ही बाबत अधिसूचना जारी कर दी जाएगी.

महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी से करीब 10 लाख कर्मचारी, 8 लाख शिक्षक और 12 लाख पेंशनरों को इसका फायदा मिलेगा. वित्त विभाग की तरफ से इसकी मंजूरी दे दी गई है.उम्मीद है कि सोमवार यानी की आज इस संबंध में औपचारिक आदेश भी जारी कर दिया जाएगा. गुरुवार कोकेन्द्र सरकार ने भी अपने कर्मचारियों को 4 प्रतिशत महंगाई भत्ते को बढ़ाया था.

बढ़ जाएगी होम टेक सैलरी 
4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ने से कर्मचारियों की होम टेक सैलरी भी बढ़ जाएगी, क्योंकि अब 46 प्रतिशत महंगाई भत्ते की जगह अब उन्हें 50 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा. इसके अलावा 12 लाख पेंशनरों को भी इसका फायदा होगा. महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी से राज्य सरकार के खजाने पर 314 करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें