जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला होंगी बसपा की उम्मीदवार, 5वीं लिस्ट 11 प्रत्याशी मैदान में
धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी


लखनऊ : बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी कर दी है. स सूची में 11 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है. लिस्ट में जेल में बंद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी का नाम भी शामिल है. बीएसपी ने श्रीकला रेड्डी को जौनपुर से अपना प्रत्याशी बनाया है. साथ ही मैनपुरी सीट से अपना प्रत्याशी भी बदल दिया है.

बीएसपी ने इस लिस्ट में बदायूं से मुस्लिम खां, बरेली से छोटेलाल गंगवार, सुल्तानपुर से उदराज वर्मा, फर्रूखाबाद से क्रांति पांडेय, बांदा से मयंक द्विवेदी, डुमरियागंज से ख्वाजा समसुद्दीन, बलिया से लल्लन सिंह यादव, जौनपुर से श्रीकला रेड्डी (पत्नी- धनंजय सिंह), गाजीपुर से उमेश कुमार सिंह और वाराणसी से अतहर जमाल लारी को चुनावी मैदान में उतारा है.

आदित्य यादव को टक्कर देंगे मुस्लिम खां
बदायूं में मुस्लिम खां का मुकाबला समाजवादी पार्टी के आदित्य यादव और बीजेपी के दुर्विजय सिंह शाक्य से होगा. वहीं बरेली में बीएसपी उम्मीदवार का मुकाबला के छत्रपाल गंगवार से हैं. बीजेपी ने इस बार संतोष गंगवार की जगह छत्रपाल गंगवार को टिकट दिया है.  

मेनका गांधी के खिलाफ उदराज वर्मा को उतारा  
सुल्तानपुर में बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी हैं, उनके मुकाबले में मायावती ने उदराज वर्मा को उतारा है. इसके अलावा डुमरियागंज में बीजेपी ने जगदम्बिका पाल को टिकट दिया है तो वहीं कांग्रेस ने कुशल तिवारी को मैदान में उतारा है. यहां बीएसपी ने मुस्लिम चेहरे पर दांव लगाया है. बलिया से बीजेपी के नीरज शेखर मैदान में हैं. उन्हें लल्लन सिंह यादव टक्कर देंगे.  


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें