Whatsapp को लगा बड़ा झटका, Signal और Telegram पर बढ़ा ट्रैफिक
कॉन्सेप्ट फोटो


Whatsapp के लिए ये साल थोड़ा सा बुरा है, बता दें कि व्हाट्सएप प्राइवेसी पर काफी सवाल उठ रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि यूजर्स ने अब दूरी बनाने शुरू कर दिया है और सिग्नल और टैलीग्राम ऐप पर लोगों अब जुड़ने लगे हैं।

यहां तक कि कंपनी ने हाल में प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सफाई भी दी थी और यह भी स्पष्ट किया कि यूजर्स के प्राइवेट डाटा पूरी तरह सुरक्षित है। लेकिन फिर भी इसके यूजर्स की संख्या में गिरावट देखी जा रही है। इसके बजाय लोगों के बीच Signal ऐप अपनी जगह बनाने लगा है। 

इतना ही नहीं Telegram ऐप भी अब यूजर्स के बीच लोकप्रिय होता जा रहा है और इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले 72 घंटों में 2.5 करोड़ नए यूजर्स इसमें ऐड हुए हैं।  


Telegram के सीईओ Pavel Durov ने जानकारी शेयर करते हुए बताया है कि Telegram ने 500 मिलियन मासिक एक्टिव यूजर्स की संख्या को पार कर दिया है। Whatsapp की नई प्राइवेसी पाॅलिसी को देखते हुए इस प्लेटफॉर्म पर 72 घंटों के भीतर दुनियाभर से 2.5 करोड़ नए यूजर्स ऐड हुए हैं। इसमें एशिया से 38 फीसदी, लैटिन अमेरिका से 21 फीसदी और मध्य पूर्व व उत्तरी अफ्रीका से 8 फीसदी यूजर्स शामिल हैं। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें