30 करोड़ की स्टाम्प ड्यूटी और 1000 करोड़ का बंगला, कौन है राधाकिशन दमानी?
फाइल फोटो



रिपोर्ट :- वैभव तिवारी , लखनऊ

राधाकिशन दमानी का नया बंगला के स्टाम्प ड्यूटी ही 30 करोड़ रुपये है, 5,752 स्क्वायर मीटर में फैला है बंगला। आप ने बड़े बड़े बंगलों और उनके मालिकों के किस्से तो खूब  ही सुने होंगे, अभी हाल ही में कुछ ऐसा ही हुआ, राधाकिशन दमानी, जो कि एक कारोबारी है, और D-mart के मालिक , उन्होंने अभी हाल ही में मुम्बई के एक राहीसों के इलाके में , एक बंगला खरीदा है, आप को बता दें कि इस बंगले के लिए उन्होंने 30 करोड़ रूपये चुकाएं जी, लेकिन ये बंगले की कीमत नही है, ये रकम तो स्टाम्प ड्यूटी है, बंगले की कीमत अलग से 1001 करोड़ रुपये बताई जा रही है, और इस बंगले के एरिया कम से कम 5,752 स्क्वायर मीटर बताया जा रहा है। और ये बंगला उन्होंने अपने भाई के साथ साझे में लिया है, जिनका नाम गोपीकिशन दमानी है। ये बंगला जितना ही महंगा है, उतना ही खूबसूरत और आलीशान बताया जा रहा है, और होगा भी क्यों नही, दाम भी तो आलीशान ही है ना।

आप को बता दें, की ये बंगला उन्होंने उद्योगपति, सौरभ मेहता, वर्षा मेहता, और जयेश शाह से खरीदा है। और केवल यही ही नही, मुम्बई के एक पॉश इलाके अल्टामाउंट के पास भी एक शानदार प्रॉपर्टी को अपने नाम किया है, राधाकिशन दमानी ने। कुछ ही साल पहले हुए एक सर्वे के मुताबिक पता चला था कि राधाकिशन दमानी देश के 8वे सबसे अमीर इंसान है, जिनकी कुल संपत्ति, 14.5 बिलियन डॉलर बताई जाती है। 


राधाकिशन दमानी ने पिछले 2 महीनों में ये उनकी तीसरी प्रॉपर्टी है जो उन्होंने खरीदी है, असल मे इस बंगले कि कीमत 724 करोड़ बताई जा रही है, जो कि इसका मार्किट प्राइस है, बाकी एक्स्ट्रा प्रॉफिट और लागत और इन्फ्लेशन के हिसाब से ये बंगला 1001 करोड़ का बेच गया है। आप को बता दे, की 2 मंज़िल के मकान के साथ ये बंगला 1.5 एकड़ से भी ज़्यादा एरिया में फैला हुआ है, और टोटली 60,000 वर्ग फिट में फैला है।

 बाकी 2 प्रॉपर्टी

राधाकिशन दमानी ने इन्ही 2 महीनों में और 2 प्रॉपर्टी को भी अपने नाम किया था, जिसमे मुम्बई के ठाणे इलाके में फैमिली के आफिस के नाम पर 8 एकड़ में ज़मीन ली है, ये आफिस पहले कैडबरी इंडिया का आफिस था, जिसको इन्होंने 250 करोड़ के दाम पर खरीदा था। और उसी के साथ साथ वधवा ग्रुप के एपिसेंटर से चेम्बूर इलाके में भी उन्होंने अपने Dmart के लिए 2 फ्लोर भी खरीदे है, उसकी कीमत 113 करोड़ है, जो कि 39000 वर्ग फिट की प्रोपेर्टी है।


अधिक बिज़नेस की खबरें

30 करोड़ की स्टाम्प ड्यूटी और 1000 करोड़ का बंगला, कौन है राधाकिशन दमानी?

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी, मध्य प्रदेश के इस जिले में पेट्रोल 116.44 और डीजल 105.59 रुपए प्रति लीटर पहुंचा ..

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम रिकॉर्ड बढ़ोतरी पर है. जिसका भारतीय बाजारों में भी देखने ......

30 करोड़ की स्टाम्प ड्यूटी और 1000 करोड़ का बंगला, कौन है राधाकिशन दमानी?

रिलायंस का जर्मनी और डेनमार्क की कंपनियों में निवेश के साथ रणनीतिक साझेदारी..

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड आरआईएल की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड आरएनईएसएल ने दो ......