लैपटॉप पर व्हाट्सएप चलेगा बिना फ़ोन के, नए अपडेट के साथ आएगा ये फीचर
कॉन्सेप्ट फोटो


आप सभी व्हाट्सएप्प को फ़ोन में तो चलाते ही होंगे, और काफी लोग तो काम के कारण उसका इस्तेमाल लैपटॉप पर भी करते ही होंगे, लेकिन आप ने देखा होगा, की जब भी लैपटॉप से कनेक्ट करने होता होगा तभी, आप को लैपटॉप में व्हाट्सएप्प की वेबसाइट और फ़ोन में whatsapp web नाम के फीचर को आपस मे लिंक कर के कनेक्टेड रखना पड़ता होगा, वरना लैपटॉप से खुद ही डिसकनेक्ट हो जाता होगा व्हाट्सएप्प , जिस कारण हर बार जब भी आप को काम होता होगा, तो आप को बार बार login करना पड़ता होगा, और कनेक्ट भी करना पड़ता होगा। 

 आप की अब ये दिक्कत को व्हाट्सएप्प समझते हुए, एक नए फीचर को ले कर आ रहा है, उस अपडेट के बाद, अब आप को बस एक बार ही लॉगिन करने की ज़रूरत पड़ेगी, जिसके बाद जब तक आप logout नही करते है, तब तक आप का व्हाट्सएप्प आप के लैपटॉप पर लगातार लॉगिन ही रहेगा। और उसी के साथ साथ उसको फ़ोन से भी कनेक्टेड रहने की ज़रूरत नही होगी। 


 इसी के साथ साथ एक यूजर एक बार मे अपने नंबर को 4 डिवाइस में कनेक्ट कर सकता है, और हर डिवाइस में कनेक्ट करने से पहले, एक बार वेरिफिकेशन करना होगा जो कि आप की सुरक्षा के लिए ही है उसके बाद आप बे झिझक इसका इस्तेमाल कर सकते है। हालांकि आप को बता दें, की इस मामले में व्हाट्सएप की राइवल कंपनी telegram व्हाट्सएप्प से आगे है, ये फीचर टेलीग्राम अप्प में पहले से ही मौजूद है। और टेलीग्राम में तो आप एक ही अप्प में कई सारे नंबर ऐड कर सकते है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें