महंगाई की मार, पेट्रोल-डीजल के बाद CNG-PNG के बढ़े दाम, जानें कहां कितनी है कीमत
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : देश में महंगाई चरम पर है और आदमी के जेब पर इसका सीधा असर पड़ रहा है. लगातार दो दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद अब सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बढ़ोत्तरी की गई है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने बुधवार देर रात CNG और PNG की कीमत में प्रति किलो 50 पैसे बढ़ा दिए है. वहीं, PNG की कीमतों में 1 रुपये प्रति SCM की बढ़ोत्तरी की है.

पीएनजी हुई महंगी
इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने अपने ग्राहकों को इस बारे में मैसेज के जरिये जानकारी दी है. ग्राहकों को भेजे गए मैसेज में 24 मार्च से गौतम बुद्ध नगर और नोएडा में PNG की कीमत 35.86/SCM होगी. वहीं, दिल्ली के ग्राहकों के लिए यह दर 36.61/SCM से बढ़कर 37.61/SCM होगी.

सीएनजी की कीमत में इजाफा 
PNG के अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब सीएनजी गैस की कीमत में भी इजाफा किया गया है. ऐसे में अब दिल्ली में गुरुवार से सीएनजी 59.01 रुपये से बढ़कर  59.51 रुपये हो गई है.

आज पेट्रोल-डीजल के दाम 
स्थिर

दोनों दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने के साथ ही आज दोनों ईंधनों के दाम स्थिर हैं.  सरकारी तेल कंपनियों ने इससे पहले लगातार दो दिन पेट्रोल-डीजल कीमतों में 80 पैसे से ज्‍यादा का इजाफा किया था. इन दो दिनों में अधिकतर शहरों में पेट्रोल 1.60 रुपये महंगा हो चुका है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें