दिल्ली : आज से दो दिन ओला-उबर-टैक्सी-ऑटो-मिनी बसों की हड़ताल, किराया बढ़ाने की है  मांग
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की बढ़ रही कीमतों के बीच सोमवार को टैक्सी, ऑटो और ओला, उबर के कैब ड्राइवरों ने हड़ताल का ऐलान किया है. ऐसे में  टैक्सी, ऑटो, मिनी बस, ओला और उबर का इस्तेमाल करने वाले लोगों को आज दिनभर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

दरअसल, देशभर में पिछले दिनों पेट्रोल, डीजल और सीएनजी के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है, ऐसे में कैब ड्राइवर टैक्सी के किराए को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. इसी  हुए ओला और उबर के कैब ड्राइवर एसोसिएशन ने टैक्सी किराया बढ़ाने की मांग को लेकर सोमवार से हड़ताल का ऐलान किया है. उधर, दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ की तरफ से भी सीएनजी पर सब्सिडी की मांग की गई है और उन्होंने कहा है कि सरकार अगर उनकी बात नहीं मानती है तो तो वो भी हड़ताल करेंगे.

आज से दो दिन की हड़ताल पर कैब ड्राइवर
जानकारी के मुताबिक ऑटो, टैक्सी और कैब ड्राइवर्स सोमवार और मंगलवार को हड़ताल पर रहेंगे. ऑटो, टैक्सी और कैब ड्राइवर्स एसोसिएशन ने खुद इस बारे में जानकारी दी है. 

कैब ड्राइवरों की मांग 
दरअसल, कई ऑटो, कैब ड्राइवर मांग कर रहे हैं कि कैब के दामों में इजाफा किया जाए और ईंधन की कीमतें घटाई जाएं. हालांकि, दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए आश्वासन के बावजूद ड्राइवरों ने हड़ताल बुलाने का फैसला किया है. इस मामले में दिल्ली सरकार ने कमेटी बनाकर ड्राइवर्स की मांगों पर चर्चा करने की बात कही है.

दिल्ली में  90,000 ऑटो और 80,000  टैक्सी रजिस्टर्ड
बता दें कि दिल्ली में ऑटो, टैक्सी और मिनी बस ड्राइवरों के तमाम संगठनों ने भी हड़ताल का ऐलान किया है. उधर, सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन के चीफ कमलजीत गिल ने कहा, सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी करने और किराया बढ़ाने की दिशा में कोई काम नहीं कर रही है. 
(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें