अमूल और मदर डेयरी के बाद इस कंपनी ने बढ़ाये दूध के दाम, प्रति लीटर पर 2 रूपये की बढ़ोत्तरी
अमूल और मदर डेयरी


नई दिल्ली : आम आदमी महंगाई के बोझ तले दबता ही जा रहा है. आए दिन कुछ न कुछ महंगा होता जा रहा है. दरअसल, बीते दो दिन पहले अमूल और मदर डेयरी ने प्रति लीटर दूध पर 2-2 रुपये  बढ़ाने का ऐलान किया था. अब इन्ही की राह पर दूसरी कंपन‍ियों के भी डेयरी प्रोडक्‍ट महंगे होने की आशंका जताई जा रही है.

बता दें कि अमूल और मदर डेयरी के बाद पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव मिल्क प्रोड्यूसर्स फेडरेशन लिमिटेड ने दूध की कीमत 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाने का फैसला किया है. मिल्कफेड वेरका ब्रांड नाम से डेयरी प्रोडक्ट की बिक्री करती है. गौरतलब है मिल्कफेड ने ये कदम अमूल और मदर डेयरी के कीमत बढ़ने के बाद उठाया है.

17 अगस्त से अमूल और मदर डेयरी का दूध महंगा 
मिल्कफेड की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि 19 अगस्त से दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी होगी.' इससे पहले अमूल और मदर डेयरी 2 रुपये लीटर दूध की कीमत पहले ही बढ़ा चुके हैं. 17 अगस्त से नई दर पर दूध मिल रहा है. अमूल गोल्ड का दाम पहले के 59 रुपये प्रति लीटर के मुकाबले अब बढ़कर 61 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

छह महीने में दूसरी बार बढ़े रेट
आपको बताते चलें कि मिल्क कंपनियों की तरफ से प‍िछले छह महीने में यह दूसरा मौका है जब दूध के रेट में इजाफा किया गया है. इससे पहले मार्च की शुरुआत में कंपन‍ियों ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें