सरकार ने आम आदमी की जेब में फिर चलाई कैंची, CNG और PNG के दाम 3 रुपये बढ़े
File Photo


नई दिल्ली : दिवाली से पहले सरकार ने आम आदमी को महंगाई का एक और झटका दिया है. जिसके बाद IGL ने CNG और PNG के दाम 3 रूपये बढ़ा दिए हैं. बढ़ी कीमतें आज (शनिवार) से प्रभावी हो जाएंगी. CNG के दाम में बढ़ोत्तरी के बाद शनिवार को राजधानी दिल्ली में सीएनजी दाम 78.61 कर दिए गए. इसके अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में दाम 81.17 रुपये कर दिए गए हैं.

इसके अलावा अन्य जगहों की बात करें तो गुरुग्राम में CNG के दाम 86.94 रुपये, रेवाड़ी में 89.07 रुपये, करनाल में 87.27 रुपये, मुजफ्फरनगर में 85.84 और कानपुर में 89.81 रुपये हो गया है. दाम बढ़ने के बाद अब गाड़ी में CNG भरवाने पर अधिक पैसे चुकाने पड़ेंगे. CNG के नई कीमतें बढ़ने के बाद अब ओला-उबर जैसी सर्विस भी ज्यादा चार्ज करेंगी. इसके साथ ही ऑटो से सफर करने वाले यात्रियों को भी अब ज्यादा पैसा चुकाने पड़ेंगे.

वहीं पीएनजी के दाम बढ़ने के बाद दिल्ली में इसके  दाम 53.59 प्रति स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक मीटर हो गया है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में दाम 53.46 हो गया है, मुजफ्फरनगर, शामली और मेरठ में दाम 56.97 प्रति स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक मीटर पहुंच गया है. वहीं अजमेर, पाली, राजसमंद में रेट 59.23 हो गया है. वहीं कानपुर, फतेहपुर और हमीरपुर में ये दाम 56.10 कर दिए गए हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें