ई-श्रम कार्ड धारकों के अकाउंट में सरकार जल्द भेजेगी 1000 रुपये, जल्द करा लें रजिस्ट्रेशन
File Photo


नई दिल्ली : ई-श्रम कार्ड धारकों के लिए जल्द ही सरकार बड़ी खशखबरी देने जा रही है. दरअसल, जिनके पास ई-श्रम कार्ड है जल्द ही उनके खाते में सरकार 1000-1000 रुपये डालने जा रही है. ऐसे में अगर आपके पास ई-श्रम कार्ड नहीं है तो जल्द ही बनवा लीजिये. गौरतलब है कि सरकार की ओर से कार्डधारकों को 500 रुपये प्रतिमाह दिए जाते हैं.

कौन लोग आते हैं कैटेगरी में?
ई-श्रम कार्ड की कैटेगरी में रेहड़ी पटरी वाले, नाई, धोबी, रिक्शा चालक, ठेला चालक, दर्जी, मोची, फल बेचने वाले, सब्जी बेचने वाले समेत कई लोग शामिल होते हैं.

11 करोड़ लोग करा चुके हैं रजिस्ट्रेशन
बता दें अभी तक करीब 11 करोड़ लोग ई श्रमिक पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक सरकार जल्द ही अगली 500 रुपये की किस्त ट्रांसफर कर सकती है.जो खाताधारकों के अकाउंट में सीधे ट्रांसफर की जाती है.

30 जनवरी तक करा लें रजिस्ट्रेशन
अगर आप भी सरकार की तरफ से मिलने वाले 500 रुपये चाहते हैं तो 30 जनवरी तक  रजिस्ट्रेशन करा लें. इसके अलावा जिन लोगों ने पहले से ही रजिस्ट्रेशन करा रखा है वह अपना वेरिफिकेशन करा लें.

मिलता है 2 लाख का फायदा
इस योजना में रजिस्ट्रेशन कराने वाले लाभार्थियों को 2 लाख रुपये की आकस्मिक मृत्यु पर मिलते हैं. इसके अलावा आंशिक विकलांगता पर 1 लाख और दुर्घटना कवरेज की सुविधा भी मिलती है.

चेक करें ऑफिशियल वेबसाइट
इस योजना में अप्लाई करने के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट https://eshram.gov.in/ पर विजिट कर सकते हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें