भारतीय रेलवे ने की अब तक सबसे बड़ी करवाई, 38 भ्रष्ट अधिकारियों को किया बर्खास्त
File Photo


नई दिल्ली : भारतीय रेलवे ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए 38 निकम्मे कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है. बता दें कि 16 महीने रेलवे ने हर तीन दिन में एक 'निकम्मे या भ्रष्ट अधिकारी' को बर्खास्त किया है. इसके अलावा 139 अधिकारियों पर स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए दबाव डाला जा रहा है जबकि 38 को हटा दिया गया है.

हर तीन दिन में एक भ्रष्ट अधिकारी को रेलवे ने किया बर्खास्त
जानकारी के मुताबिक बीते दिन पहले दो वरिष्ठ अधिकारियों को पद से हटा दिया गया है. जिन सीनियर अफसरों को हटाया गया उसमे एक को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने हैदराबाद में 5 लाख रुपये की रिश्वत के साथ जबकि दूसरे को रांची में 3 लाख रुपये के साथ पकड़ा था. एक अधिकारी ने कहा, रेलवे मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव, ‘काम करो नहीं तो हटो’ के अपने संदेश के बारे में बहुत स्पष्ट हैं. हमने जुलाई 2021 से हर तीन दिन में रेलवे के एक भ्रष्ट अधिकारी को बाहर किया है.' रेलवे के इस फैसले के बाद कर्मचारियों के बीच खलबली मची हुई है.

9700 मामलों में रेलवे ने 68 लाख वसूले
दूसरी तरफ पूर्व मध्य रेल ने बिना टिकट यात्रा करने वालों को लगातार सख्ती कर रहा है. बिना टिकट  यात्रा करने वालों के खिलाफ सख्ती से अभियान चलाया जा रहा है. इसी के मद्देनजर पूर्व मध्य रेलवे ने 22 नवंबर को समस्तीपुर मंडल में सुबह 5 से रात 11 बजे तक स्पेशल टिकट चेकिंग अभियान चलाया था. इस दौरान 9700 केस से कुल 68 लाख रुपये की राशि वसूली गई.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें

भारतीय रेलवे ने की अब तक सबसे बड़ी करवाई, 38 भ्रष्ट अधिकारियों को किया बर्खास्त

महंगा होगा कर्ज, आरबीआई ने रेपो रेट में 0.35 फीसदी का किया इजाफा, शक्तिकांत दास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस दी जानकारी..

आरबीआई ने आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 6.8 फीसदी किया, भारत दुनिया की सबसे तेजी गति ......