पियाजियो व्‍हीकल्स के कॉमर्शियल थ्री-व्‍हीलर इलेक्ट्रिक वाहनों की ऑल-न्यू आपे एफएक्स मैक्स रेंज के साथ अपनी कमाई बढ़ाइए
3 व्‍हीलर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी, ने 2 नए इलेक्ट्रिक 3-व्‍हीलर्स लॉन्च किए हैं।


नई दिल्ली :  पियाजियो व्‍हीकल्‍स प्राइवेट लिमिटेड (पीवीपीएल), इटली के पियाजियो ग्रुप की 100 फीसदी सब्सिडिएरी, छोटे कमर्शल वाहनों की प्रमुख निर्माता और 3 व्‍हीलर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी, ने 2 नए इलेक्ट्रिक 3-व्‍हीलर्स लॉन्च किए हैं। इसमें यात्री सेग्मेंट में आपे ई-सिटी एफएक्स मैक्स और कार्गो सेगमेंट में आपे ई-एक्सट्रा एफएक्स मैक्स शामिल हैं। नए वाहनों  का उद्घाटन भारत में इटली के राजदूत महामहिम विन्सेंजो डी लुका द्वारा किया गया। इस अवसर पर पियाजियो व्हीकस प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी श्री डिएगो ग्रैफी, पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड में इलेक्ट्रिक व्हीकल और एक्सपोर्टर्स के ईवीपी और बिजनेस हेड सुधांशु अग्रवाल के साथ भारत सरकार के आमंत्रित प्रतिनिधियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। नई उत्‍पादों की पेशकश के साथ पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड ने इंडस्ट्री के मुख्य भागीदारों के साथ समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए, जिससे भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए मजबूत आधारभूत ढांचे के निर्माण के क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ना कंपनी ने सुनिश्चित किया।    

नए वैरिएंट्स आपे  ई-सिटी एफएक्स मैक्स और आपे ई-एक्सट्रा एफएक्स मैक्स की ड्राइविंग रेंज बेहतरीन है। 12 इंच के टायरों के आकार के साथ यह बेहतरीन ग्राउंड क्लियरेंस प्रदान करते हैं। दूसरे फीचर्स के साथ इसके ग्रेड की क्षमता को भी सुधारा गया है। इस ईवी रेंज को पियाजियो की बारामती की फैक्ट्री में पूरी तरह महिलाओं की टीम ने ही असेंबल किया है। फिक्सड बैटरी सोल्यूशन के साथ मिलने वाले आपे ई-सिटी एफएक्स मैक्स और आपे ई-एक्सट्रा एफएक्स मैक्स में इटली की सर्वश्रेष्ठ डिजाइन की विरासत है। ये इलेक्ट्रिक वाहन नए और आकर्षक बेजेल और आंखों को आकर्षित करने वाले ग्राफिक्स के माध्यम से किसी का भी ध्यान अपनी और खींच लेते हैं। नए एफएक्स मैक्स के लिए स्वैप की जाने वाली बैटरी का विकल्प जल्द उपलब्ध होगा। 

नई आपे एफएक्स मैक्स रेंज आधुनिक बैटरी की शानदार परफॉर्मेंस के साथ मिलती है, जिसके नतीजे के तौर पर यह लंबे समय तक चलते है, उपभोक्ताओं की कमाई में बढ़ोतरी करते हैं और यूजर को स्वामित्व की प्रभावी लागत प्रदान करते हैं। लोगों को रेंज की किसी भी चिंता से मुक्ति देने के लिए इस वाहन की रिजर्व रेंज 5 किमी तक रखी गई है। 12 इंच के बड़े टायर ड्राइवर को बेहतरीन राइडिंग के साथ हैंडलिंग का भी अनुभव प्रदान करते हैं। ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर ड्राइविंग के दौरान वाहन का कंट्रोल गजब का रहता है, जिससे आपकी यात्रा तो सुरक्षित होती ही है, इसके साथ ही दूर-दराज के इलाकों तक आसानी से पहुंचा जा सकता है। ड्राइविंग के समय बेहतर दृश्यता और कंट्रोल के लिए गाड़ी के सीट की ऊंचाई को भी एडजस्ट किया जा सकता है। आधुनिक टेलीमेटिक्स  2.0 ड्राइवरों को बेहतर नैविगेशन की सुविधा देता है। यह गाड़ियों के बेड़े के मालिकों को बेहतरीन और प्रभावी ढंग से फ्लीट को मैनेज करने की इजाजत देते हैं। 

इस लॉन्‍च इवेंट में पियाजियो व्‍हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड ने 2023 में भारत में 24 हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों की चरणबद्ध डिलिवरी के लिए कई प्रमुख ईवी कंपनियों के साथ रणनीतिक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इनमें सन मोबिलिटी, थ्री व्‍हील्‍स यूनाइटेड, जिंगो, सिटी लिंक, एमप्लस सोलर, मैजेन्‍टा मोबिलिटी, मूविंग और एमबीएसआइ शामिल हैं। इनमें से, 10 हजार से अधिक वाहनों को भारत में 14 से अधिक शहरों में कार्गो एवं यात्री दोनों वर्गों के लिए सन मोबिलिटी के साथ साझेदारी में लाया जाएगा। पियाजियो इंडिया कार्गो एवं यात्री वाहनों के लिए अपनी आक्रामक रिटेल फाइनेंस स्‍कीम के साथ थ्री व्‍हील्‍स यूनाइटेड के साथ भी साझेदारी कर रही है। 
  
पियाजियो व्‍हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी श्री डिएगो ग्रैफी ने लॉन्‍च के मौके पर कहा, “मैं भारत में इटली के राजदूत विंसेंजो डी लुका को हमारे नए वाहनों को लॉन्च करने के लिए अपना कीमती समय निकालने के लिए धन्यवाद देता हूं। भारत में लाइट कार्गो इलेक्ट्रिक मोबिलिटी वाहनों में अग्रणी वाहन के रूप में हमें अपने पोर्टफोलियो में आपे ई सिटी एफएक्स मैक्स और आपे ई एक्सट्रा एफएक्स मैक्स को शामिल कर बेहद खुशी हो रही है। इंजीनियरों और आरएंडडी की हमारी प्रतिशाशाली टीम ने बेहतर रेंज, ग्रेड क्षमता और सामान ढोने की क्षमता के साथ नई आपे एफएक्स मैक्स रेंज डिजाइन की  है। इसके साथ ही प्रतिस्पर्धी स्वामित्व की कुल लागत से कंपनी ग्राहकों को उनके खर्च किए गए रुपये का बेहतरीन मूल्य प्रदान कर रहा है। हमारा मानना है कि नई रेंज के वाहन कारोबारियों को उनके व्यापार में काफी मुनाफा दिलाएंगे। गतिशीलता के भविष्य पर निगाह रखते हुए पियाजियो के वाहन वैकल्पिक ईंधन को अपनाने के अपने मिशन में भारत को आगे बढ़ाने की कोशिश लगातार जारी रखेंगे।”

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें