पाकिस्तान में एक किलो लहसुन 750 रूपये, टमाटर, मटर और आलू के दाम सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश
File Photo


नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तान में महंगाई के चलते कुछ सालों में हालात इतने ज्यादा खराब हो चुके हैं कि लोगों को दो वक्त की रोटी भी मुश्किल हो गई है. मुल्क में महंगाई का आलम ये है कि लोगों को कुछ भी खरीदने से पहले कई बार सोचना पड़ रहा है. अब यहां अवाम करे तो क्या करे? सर्दी के मौसम में अक्सर सब्जी के दाम कम हो जाते हैं, लेकिन यहां दाम सातवें आसमान पर  हैं.

पाकिस्तान में सिर्फ सब्जी ही नहीं आटा, दाल, दूध, चीनी तेल समेत कई अन्य सामान जिन्हे हम डेली इस्तेमाल करते हैं सब में आग लगी पड़ी है. इतना ही नहीं अगर आप अपने मन पसंद का कुछ खाना चाहते हैं तो उसके लिए भी आपको ज्यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे. पाकिस्तान में लहसुन के दाम लोगों के होश उड़ा रहा है. एक किलो लहसुन यहां 750 का मिल रहा है.

पाकिस्‍तान में अगर महंगाई की बार करें तो यहां  भिंडी 460 रुपये प्रति किलो मिल रही है. एक पाव भिंडी भी 120 रुपये से कम नहीं है. लोग यहां कैसे पेट भर रहे हैं ये तो उन्ही को पता होगा. भारत में आलू की कीमत मौजूदा समय 20 रुपये प्रति किलो है. वहीं, पाकिस्‍तान में आलू 70 रुपये किलो पाकिस्‍तानी करेंसी में मिल रहा है.

200 रुपये किलो मिल रहे मटर
इसके अलावा पाकिस्तान में प्‍याज 170 रुपये प्रति किलो मिल रही है. टमाटर यहां 140 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. वहीं भारत में 50 रुपये किलो मिलने वाली मटर के दाम पाकिस्तान में 200 रुपये के पार है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें