पौराणिक कथाओं पर बन रही है ये बड़ी फिल्में, 100 करोड़ से भी ज़्यादा बजट है इन फिल्मों का
कॉन्सेप्ट फोटो


रिपोर्ट :- वैभव तिवारी , लखनऊ

प्रभास की आदिपुरुष तो रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र, ये बड़ी फिल्म जिनका बजट भी ज़्यादा है, और पौराणिक कथाओं से प्रभावित है. एक समय था, जब पौराणिक कथाओं पर TV सीरियल आया करते थे, दूरदर्शन पर आने वाली रामायण और महाभारत तो हम सभी को याद ही है, अभी हाल ही में lockdown के दौरान भी सभी लोगों ने इसका आनंद अपने परिवार के साथ लिया था। अब आज कल इसका प्रभाव फिल्मों पर भी पड़ने लगा है, आज भी हमारे देश की पौराणिक कथाओं पर फ़िल्म बनना कोई पुरानी बात नही है, आज भी हमारे देश के बड़े बुज़ुर्ग हो या युवा पीढ़ी सभी को पौराणिक कथाओं में रुचि है, आइये आप को आने वाली ये बड़ी फिल्मों के बारे में बताते है, जो कि पौराणिक कथाओं पर आधारित फिल्में है

1- ब्रह्मास्त्र - धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही ये बड़े बजट की फ़िल्म जो कि 3 भाग यानी trilogy के रूप में दर्शकों के सामने आएगी, इस फ़िल्म में मुख्य किरदार में नज़र आएंगे, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट , अमिताभ बच्चन , और साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन, । ब्रह्मास्त्र भगवान ब्रह्मा के एक शस्त्र का नाम है, इस फ़िल्म के डिरेक्टर अयान मुखर्जी है, और इसको कारण जोहर प्रोड्यूस कर रहे है।

2 - राम सेतु - अक्षय कुमार , जैकलीन फ़र्नान्डिस, और नुसरत बरूचा की आने वाली फिल्म, जिसका मुहूर्त अभी हाल ही में अक्षय कुमार ने अयोध्या में आ कर किया था, ये फ़िल्म भगवान राम और उनकी वानर सेना द्वारा बनाये गए पुल पर आधारित है, जब माता सीता को छुड़ाने के लिए लंका जाना था।


3 - आदिपुरुष - प्रभास की आने वाली फिल्म, जो रामायण पर आधारित है, इसमे प्रभास भगवान राम की भूमिका में नज़र आएंगे, सैफ अली खान रावण की भूमिका में नज़र आएंगे, इसी के साथ एक्टर सनी सिंह लक्ष्मण और कृति सनन माता सीता के किरदार में नज़र आएंगी। बड़े बजट के साथ बन रही ये फ़िल्म, में ज़्यादातर काम CGI के तहत होगा।

4 - द इममोर्टल अश्वत्थामा - आदित्य धार के निर्देशन में बन रही ये फ़िल्म, में मुख्य भूमिका में विक्की कौशल नज़र आएंगे, ये फ़िल्म एक साइंस फिक्शन फ़िल्म होगी, जो कि महाभारत के किरदार अश्वत्थामा पर निर्धारित होगी, आप को बता दे आदित्य धार और विक्की कौशल की जोड़ी इससे पहले URI the surgical strike पर साथ आ चुकी है, उम्मीद है आगे भी इनकी ये जोड़ी काम आएगी।

अधिक मनोरंजन की खबरें

पौराणिक कथाओं पर बन रही है ये बड़ी फिल्में, 100 करोड़ से भी ज़्यादा बजट है इन फिल्मों का

'दादा साहेब फाल्के' अवार्ड से सम्मानित किए जाने के बाद आशा पारेख ने मनाया अपना 80वां जन्मदिन..

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सम्मान दादा साहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित ......