अभिनेता विलियम हर्ट का 72 साल की उम्र में निधन, इन फिल्मों आ चुके हैं नजर
अभिनेता विलियम हर्ट (file photo)


ऑस्कर विनिंग अभिनेता विलियम हर्ट का निधन हो गया है. वह 71 साल के थे. विलियम हर्ट का दो दिन बाद 72वां जन्मदिन था लेकिन उन्होंने अचानक दुनिया को अलविदा कह दिया है. विलियम के बारे में बात करें तो वह सिर्फ ‘मार्वल’ और ‘कैप्टन अमेरिका’ जैसी फिल्मों के अलावा कई अन्य बड़े प्रोडक्शन हाउसेज के साथ भी काम किया है. 

विलियम हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर्स  में से एक थे. ‘कैप्टन अमेरिका’, ‘ब्लैक विडो’, ‘द इंक्रेडिबल हल्क’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों के दिलों को जीतने वाले एक्टर विलियम हर्ट ने कैंसर से जिंदगी की जंग हार गए. विलियम हर्ट ने साल 2018 से कैंसर की बीमारी से ग्रसित होने की बात कही था. विलियम हर्ट टर्मिनल प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित थे, जो उनकी हड्डियों तक फैल चुका था. 

विल ने लिखा- ‘मेरे प्रिय पिता, ऑस्कर विनिंग एक्टर विलियम हर्ट के निधन पर उनका पूरा हर्ट परिवार बेहद दुखी है. उन्होंने बहुत शांतिपूर्ण ढंग से अपने परिवार के बीच अपने प्राण त्याग दिए. परिवार इस वक्त उनकी निजता के सम्मान की रिक्वेस्ट करता है.’ विलियम ने ‘किस ऑफ स्पाइडर वूमेन’ में एक होमोसेक्सुअल शख्स का किरदार निभाया था जो कि एक पॉलिटिकल प्रिजनर के साथ जेल शेयर करता है. इस रोल के लिए उन्हें ऑस्कर अवॉर्ड मिला था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक मनोरंजन की खबरें