अभिनेत्री के दो बार तलाक पर छलका दर्द, बिना किसी की मदद के बच्चों परवरिश की
एक्ट्रेस दीपशिखा नागपाल


एक्ट्रेस दीपशिखा नागपाल टीवी और बॉलीवुड का जाना-माना नाम रही हैं. 'कोयला' और 'बादशाह' जैसी फिल्मों में दीपशिखा ने काम कर पहचान बनाई थी. इसके बाद उन्हें 'सोन परी', 'सुराग' और 'कशमकश जिंदगी की' जैसे टीवी शोज में भी देखा गया. इंडस्ट्री में काम करते हुए उन्हें 30 साल पूरे हो चुके हैं. दीपशिखा बचपन से ही फिल्मी दुनिया से जुड़ी हुई थीं लेकिन सही गाइडेंस ना मिलने के चलते बड़ा करियर नहीं बना पाईं. ऐसा उन्होंने खुद अपने एक इंटरव्यू में कहा. इसी बातचीत में उन्होंने अपनी शादी और तलाक को लेकर भी खुलकर बात की.

दीपशिखा झेला तलाक का दर्द
दीपशिखा नागपाल ने 1997 में अपनी पहली शादी की थी. उनके पति जीत उपेंद्र संग शादी से पहले उनकी अच्छी दोस्ती हुआ करती थी. दीपशिखा ने सिद्धार्थ कनन से बातचीत में बताया कि उन्होंने शादी लोगों के प्रेशर में आकर, जल्दबाजी में की थी. एक्ट्रेस ने बताया कि उस समय में ऐसा होता था कि लोग कहते थे 'तुम 20 साल की हो गई हो अब शादी के बारे में सोचो.' उनकी अच्छी दोस्ती दीप से थी तो उन्होंने उन्हीं से शादी का फैसला किया. हालांकि दूसरे ही दिन उन्हें समझ आ गया था कि उनसे गलती हो गई है. फिर भी उन्होंने उस शादी को 8 सालों तक चलाया.

दीप संग दीपशिखा के दो बच्चे हुए. उन्होंने कहा कि वो हमेशा से बच्चे चाहती थीं भले ही उनका मन शादी का हो या न हो. जब उनका बेटा 8 महीने का था तब वो पहले पति से अलग हो गई थीं. ये 2007 की बात है. एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने अपने दोनों बच्चों को अकेले पाला है. दीपशिखा की मां एक्ट्रेस और पिता डायरेक्टर थे. ऐसे में बचपन में उनके मां-बाप घर पर नहीं रहते थे. उन्होंने कहा कि वो अपने बच्चों के साथ ऐसा नहीं करना चाहती थीं लेकिन किस्मत में शायद यही लिखा था. 

क्यों दीपशिखा ने की दूसरी शादी?
दूसरी शादी को लेकर दीपशिखा नागपाल ने आगे बात की. एक्ट्रेस की मुलाकात उनके दूसरे पति केशव अरोड़ा से साल 2009 में हुई थी. तब वो फिल्म 'ये दूरियां' की शूटिंग कर रही थीं. दोनों इस प्रोजेक्ट में साथ थे. उनके बीच नजदीकियां बढ़ीं. एक्ट्रेस का कहना है कि उस वक्त तक उनके बच्चों को पिता की जरूरत थी. वो स्कूल में दूसरे बच्चों को देखते और घर आकर एक्ट्रेस से अपने पिता न होने का दुख बयां करते. केशव की दीपशिखा के बच्चों से अच्छी बनती थी. ऐसे में उन्होंने केशव से शादी का फैसला किया. लेकिन अफसोस ये रिश्ता भी ज्यादा वक्त नहीं टिक सका.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक मनोरंजन की खबरें