'कैद-नो वे आउट' का ट्रेलर एलजीबीटीक्यू + वास्तविकताओं पर प्रकाश डालता है
कैद - नो वे आउट


आज के कंटेम्पररी सिनेमा के जीवंत परिदृश्य में , जो कहानियां एलजीबीटीक्यू + अनुभवों पर की मुश्किलों पर प्रकाश डालती है , वह कहानियां सिनेमा में महत्वपूर्ण स्थान रखती है। इनमें से, सोनिया डब्ल्यू कोहली द्वारा लिखित और निर्देशित "कैद - नो वे आउट" प्रमाणिकता और सहानुभूति का प्रतीक बनकर सामने आयी है।कांन्स फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म का प्रीमियर हुआ था और इस फिल्म को 2023 में प्रतिष्ठित सर्वश्रेष्ठ एलजीबीटीक्यू फिल्म के पुरस्कार से नवाजा गया था। यह फिल्म समझ और करुणा को बढ़ावा देती है और स्टोरीटेलिंग की शक्ति के रूप में सबके सामने खड़ी होती है।

'कैद - नो वे आउट' में ताई खान, मोहिंदर मोहन कोहली, अश्विनी किन्हीकर, आशीष दत्ता, सोनिया गोस्वामी और खालिद महमूद जैसे कलाकार शामिल हैं। फिल्म लंदन में स्थित है और यह कहानी जिगर की है जो लंदन अपनी ज़िन्दगी अपने हिसाब से जीने के लिए जाता है और यहाँ उसकी किस्मत उसे एक ऐसे जाल में फंसा देती है जिस से वह बाहर नहीं निकल पाता।  फिल्म में काफी प्रभावशाली एक्टर है और यह फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक कहानी को जीवंत करती है, जो दर्शकों को सामाजिक पूर्वाग्रह और भेदभाव से जूझ रहे एलजीबीटीक्यू+ व्यक्तियों के जीवन में एक गहन यात्रा का वादा करती है।

इस फिल्म का मकसद सिर्फ ऑडियंस का एंटरटेनमेंट करना नहीं है बल्कि एलजीबीटीक्यू+ व्यक्तियों द्वारा सामना की जाने वाली कठोर वास्तविकताओं का सामना करना है। उन लोगों को इस समाज में जज किया जाता है।सोनिया कोहली ने बहुत ही  सावधानीपूर्वक यह कहानी कही और और सूक्ष्म चरित्र चित्रण के माध्यम से, उन्होंने  दर्शकों को एलजीबीटीक्यू+ समुदाय की खुशियों, संघर्षों और जीत की एक झलक प्रदान की है। इसके साथ  साथ ही सहानुभूति और समझ को बढ़ावा दिया है।

ट्रेलर देखने के बाद मालूम पड़ता है कि फिल्म 'कैद' के माध्यम से समाज में एक सवाल उठाया जाएगा और परिवर्तन लाने की बात जरूर की जाएगी। कुनिष्का प्रोडक्शंस लिमिटेड द्वारा निर्मित, यह फिल्म 23 फरवरी, 2024 को रिलीज होगी।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक मनोरंजन की खबरें