'चिठ्ठी आई है' गाने वाले पंकज उधास का 72 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार
पंकज उधास


मुंबई : मशहूर गजल गायक और चिठ्ठी आई है गाने वाले  पंकज उधास का निधन हो गया है. उन्होंने 72 साल की उम्र में मुंबई के अस्पताल में अंतिम सांस ली है. पंकज लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उधास परिवार  की ओर से ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी. एक बयान में, उन्होंने कहा, “बहुत भारी मन से, हम आपको लंबी बीमारी के कारण 26 फरवरी, 2024 को पद्मश्री पंकज उधास के दुखद निधन के बारे में सूचित करते हुए दुखी हैं.”

यह खबर कई लोगों के लिए सदमे की तरह आई है. पंकज उधास के निधन पर गायक सोनू निगम ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, “मेरे बचपन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा आज खो गया है. श्री पंकज उधास जी, मैं आपको हमेशा याद करूंगा. यह जानकर मेरा दिल रोता है कि आप नहीं रहे. जीवन का हिस्सा होने के लिए आपका शुक्रिया. शांति.”

पंकज उधास का जन्म 17 मई 1951 को गुजरात के जेतपुर में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1980 में ‘आहट’ नाम से एक ग़ज़ल एल्बम जारी करके की. जल्द ही, वह भारत में ग़ज़ल संगीत का पर्याय बन गए. बॉलीवुड में, ग़ज़ल गायक ने संजय दत्त की फिल्म ‘नाम’ के लिए लोकप्रिय ट्रैक ‘चिट्ठी आई है’ गाया था. यह गाना बहुत लोकप्रिय हुआ और इसने सभी को रुला दिया था.

पंकज ने पिछले कुछ सालों में कई एल्बम जारी किए और कई लाइव कॉन्सर्ट की मेजबानी की, जिससे उनकी लोकप्रियता बढ़ी. पंकज उधास को भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, पद्म श्री से भी सम्मानित किया जा चुका है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक मनोरंजन की खबरें