ज़िंदगी भर young दिखना है तो दूध में मिलाकर पीजिये मिश्री
concept photo



रिपोर्ट :- वैभव तिवारी , लखनऊ


हम सभी की हमेशा एक ख्वाहिश रही है कि हम हमेशा अच्छे दिखें, और खासकर के young दिखें, क्यों बुढापे में हमे लगता है कि इंसान अच्छा नही दिखता, और जवान दिखने लिए हम लोग क्या कुछ नही करते है, कभी gym जाते है या तो कभी योगा करते है, हेल्थी खाना भी खाते है। पर आप को एक ऐसा नुस्खा बताता हूँ, जो आसान और स्वादिष्ठ दोनो है। आप हर रोज़ दूध में मिश्री मिला के पिया कीजिये, मिश्री आप ने ज़्यादातर मंदिर के प्रसाद में देखी होगी, या होटल में खाना खाने के बाद खाना पचाने के लिए सौंफ के साथ दिया जाता है, मिश्री के अनेकों फायदे होते है, जो सेहत के लिए बेहतरीन होता है।

मिश्री खाने के अनेक फायदे

1 - मिश्री और दूध को एक साथ पीने से आप के "मुह के छाले" को ठीक कर देगा ये नुस्खा, बस आप को क्या करना है कि इसको ठंडे दूध के साथ मिलकर पीजियेगा

2 - मिश्री और दूध को एक साथ लेने से हमारी आंखों के डार्क सर्कल भी ठीक होते है, डार्क सर्कल यानी आंखों के नीचे के काले घेरे, और साथ साथ हमारी थकान भी इससे दूर होती है।

3 - मिश्री और दूध के साथ सेवन से , शरीर मे हीमोग्लोबिन बहोत बढ़ता है , जिससे हमें एनीमिया की बीमारी से राहत मिलती है।

4 - यदि आप को गहरी नींद आने में दिक्कत होती है, तो रोज़ गरम दूध के साथ मिश्री लीजिये, तो आप को गहरी नींद भी आना शुरू हो जाएगी।

5 - गर्म दूध और मिश्री एक साथ लेने से , शरीर मे बहोत ताकत और एनर्जी आती है, और इसको लेने से हमारी त्वचा भी बहोत ग्लो करती है, और इसका फायदा मर्दो की यौन दुर्बलता को दूर करने में भी लाभदायक है।


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें

 ज़िंदगी भर young दिखना है तो दूध में मिलाकर पीजिये मिश्री

जिम्मेदारियां निभाने वाली महिलाओं को भी रखना होगा हेल्थ का ख्याल, शरीर में इस विटामिन की कमी से पड़ है हार्ट अटैक ..

घर की जिम्मेदारियों की वजह से अक्सर महिलाएं अपना ख्याल नहीं रख पाती हैं. ऐसे में उन्हें ......