टेक्नो ग्रुप में भारत माता की भव्य रंगोली
इस रंगोली को बीएफए के चौथे सेमेस्टर के छात्र कृष्णा मदेशिया और आरती यादव ने तैयार किया।


लखनऊ : टेक्नो ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के छात्रों ने बुधवार को 'आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर' कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम के तहत आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में संस्थान के बैचलर ऑफ फाइन आर्टस के छात्रों ने भारत माता की मनमोहक छवि बनाकर देशप्रेम का संदेश दिया। 

रंगोली प्रतियोगिता के लिए छात्रों ने कॉलेज प्रांगण में हाथ में तिरंगा थामे भारत माता की तस्वीर उकेरी। इसके साथ ही अलग-अलग रंगों से 'शस्यश्यामलाम् मातरम्' का संदेश दिया। इस रंगोली को बीएफए के चौथे सेमेस्टर के छात्र कृष्णा मदेशिया और आरती यादव ने तैयार किया। उन्होंने शिक्षक राश बिहारी साहा के नेतृत्व में यह शानदार रंगोली बनाई। इस मौके पर टेक्नो ग्रुप के चेयरमैन आरके अग्रवाल ने छात्रों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयास छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए बेहद जरूरी हैं।

पीएम ने किया था कार्यक्रम का उद्धाटन
'आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर' कार्यक्रम की शुरुआत ब्रह्मकुमारी संस्था ने राजस्थान के आबू रोड स्थित शांतिवन में पिछले महीने 20 जनवरी को की थी। तब पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। पीएम ने बटन दबाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने कहा कि ब्रह्मकुमारी संस्था के इस कार्यक्रम में स्वर्णिम भारत के लिए भावना के साथ साधना भी है। इसमें देश के लिए प्रेरणा भी है और ब्रह्मकुमारियों के प्रयास भी हैं।

अमृत महोत्सव के लिए भेजी रंगोली की तस्वीर
टेक्नो ग्रुप के छात्रों की बनाई रंगोली की तस्वीर को आजादी के अमृत महोत्सव के लिए आयोजित प्रतियोगिता के लिए भी भेजा गया है। इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन केंद्र सरकार के सांस्कृतिक मंत्रालय की ओर से किया जा रहा है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें