एल्‍गी ने फ्लोरिडा के मियामी में एयरलैब फिटनेस के सिमुलेटेड हाई-एल्टीट्यूड फिटनेस ट्रेनिंग फैसिलिटी की शुरुआत की
फाइल फोटो


दुनिया के अग्रणी एयर कंप्रेसर निर्माताओं में से एक, द एल्गी इक्विपमेंट्स ने मियामी स्थित अत्याधुनिक फिटनेस स्‍टूडियो, एयरलैब फिटनेस की शुरुआत की है, जो एल्‍टीट्यूड पर मजबूत, कंडीशनिंग और एचआईटीटी क्लासेज की पेशकश करते हुए प्रत्येक ग्राहक के लिए प्रशिक्षण से होने वाले लाभ और रिकवरी प्रक्रिया को गति देगा। सिम्युलेटेड हाई-एल्‍टीट्यूड वातावरण ऑस्ट्रेलियाई-आधारित एल्टीट्यूड ट्रेनिंग सिस्टम्स (एटीएस) से हाइपोक्सिक एयर चैंबर्स के भीतर एल्‍गी की ईजी 37 श्रृंखला स्क्रू एयर कंप्रेसर से संचालित है, जो एल्टीट्यूड टेक्‍नोलॉजी में अग्रणी है। 

बेहतरीन एयर कंपोजीशन, स्थिरता और अलग-अलग एल्‍टीट्यूड व वातावरण जैसी स्थिति का निर्माण करने के लिए जरूरी बदलाव जैसी सुविधाओं की मदद से कंप्रेस्ड एयर सॉल्यूशंस, एयरलैब की विशिष्ट जरूरतों को पूरा करता है। एल्‍गी के अपटाइम  वादे और उद्योग में अग्रणी वारंटी योजना ने विश्वसनीयता, मन की शांति और रखरखाव को आसान बनाया है, जो एयरलैब को इस बात पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिली कि वे सबसे अच्छा क्या करते हैं। 


एयरलैब फिटनेस के को-सीईओ, वरुण जय वरदराज ने कहा, "एयरलैब में, हमारे प्रशिक्षण दर्शन की बुनियाद "ट्रेन हाई, लिव लो" है। हमारा स्टूडियो तेज रिकवरी सुनिश्चित करने के लिए मियामी के वातावरण का लाभ उठाते हुए हमारे मेंबर्स को हाई एल्‍टीट्यूड सेशंस के दौरान आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करता है। एल्‍गी एकमात्र कंपनी के रूप में सामने आई, जिसने हमें इस आकार और पैमाने पर कम लागत में कंप्रेस्ड एयर सॉल्यूशंस मुहैया कराया। 

एल्‍गी की उच्च-गुणवत्ता और ऊर्जा-कुशल कंप्रेस्ड एयर सिस्टम कम परिचालन लागत की क्षमता से युक्त है, जो हमारे जैसे स्टार्ट-अप के लिए सर्वाधिक अहम पहलू है। उनकी अपटाइम गारंटी के साथ, हमें निरंतर समर्थन का आश्वासन मिलता है। हमें मिले इस समर्थन के लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं। उनकी वजह से हमें कंप्रेस्ड एयर और कंप्रेसर रखरखाव में विशेषज्ञता का दबाव महसूस नहीं होता है। बढ़ते ग्राहकों के साथ एक नए व्यवसाय के रूप में, परिचालन दक्षता हमारी निरंतर सफलता के लिए महत्वपूर्ण है।"

कंप्रेस्ड एयर आस पास के परिवेश में मौजूद हवा को खींचने और उसे हाइपोक्सिक कक्ष तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है; जो हवा को नाइट्रोजनीकृत करके और इसकी ऑक्सीजन सांद्रता को कम करते हुए ऊंचाई पर मौजूद कम ऑक्सीजन स्तर वाले हाइपोक्सिक वातावरण का निर्माण करता है।

उत्तरी अमेरिका में एल्‍गी की सहायक कंपनी पैटन्स, एटीएस (ऑल्टीट्यूड ट्रेनिंग सिस्टम्स) की हाइपोक्सिक टेक्नोलॉजी की मदद के लिए कंप्रेसर और एक्सेसरीज की आपूर्ति करती है। एटीएस, पुलफोर्ड एयर एंड गैस का प्रभाग है, जो ऑस्ट्रेलिया में एल्‍गी की सहायक कंपनी है।


एल्‍गी की ईजी सीरीज ईजी37-125 कंप्रेसर का चयन सीएफएम, प्रवाह क्षमताओं और ऊर्जा दक्षता जैसे महत्वपूर्ण कारकों के आधार पर किया गया था। ईजी सीरीज ने एयरलैब फिटनेस को अपने एल्‍टीट्यूड ट्रेनिंग स्टूडियो को वांछित समय सीमा के भीतर कुशलतापूर्वक और लागत प्रभावी ढंग से भरने में सक्षम बनाया, जिससे विभिन्न ऊंचाई और वातावरण को दोहराने के लिए असाधारण एयर कंपोजीशन स्थिरता और वैरिएबिलिटी प्रदान की गई। फ्लोरिडा में एक एल्‍गी वितरक, इंडस्ट्रियल एयर सेंटर्स ने सेटअप और सेवा के लिए सहायता प्रदान की, जिससे इंस्टॉलेशन केवल एक दिन में पूरा हो गया और एरयलैब को रिकॉर्ड समय में अपना काम शुरू करने में मदद मिली।

एल्‍गी डिस्ट्रीब्यूशंस ऑपरेशंस के वाइस प्रेसिटेंड स्कॉट सटन ने कहा, "एल्‍गी की विश्वसनीय और बेहतरीन एयर कंप्रेशन तकनीक एयरलैब फिटनेस के लिए एकदम उपयुक्त है। हम एक अनूठे फिटनेस स्टूडियो का समर्थन करने के लिए उत्साहित हैं। यह हमारे इनोवेशन और अनूठे व्यवसायों के लिए कंप्रेस्ड एयर की जरूरतों को पूरा करने के लिए समाधान प्रदान करने की क्षमता की मिसाल है।"

एटीएस - एल्टीट्यूड ट्रेनिंग सिस्टम्स की तरफ से मुहैया कराए गए हाइपोक्सिक समाधान के बारे में, एल्गी इक्विपमेंट्स लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक (ओएसईए) रमेश पोन्नुस्वामी ने कहा, "एटीएस का नया हाइपोक्सिक प्रशिक्षण समाधान एयरलैब फिटनेस के लिए आदर्श विकल्प साबित हुआ, जो हाई एल्‍टीट्यूड ट्रेनिंग से जुड़ी स्थितियों के निर्माण को सक्षम बनाता है, जो उनके फिटनेस कार्यक्रमों के लिए आवश्यक हैं। एटीएस ने एक प्रभावी एल्‍टीट्यूड ट्रेनिंग वातावरण स्थापित करने के लिए आवश्यक तकनीक और विशेषज्ञता प्रदान की, जिससे फिटनेस स्टूडियो उत्कृष्टता की नई ऊंचाइयों को हासिल करने में सफल रहा।" 

अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें