अमेरिका के एक अस्पताल में 11 नर्सें एक साथ हुई प्रेग्नेंट, 5 साल में तीसरी बार सामने आया ऐसा मामला
प्रेग्नेंट नर्सें


अमेरिका : अमेरिका के एक अस्पताल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. इस अस्पताल में पांच साल में तीसरी बार एक साथ 11 नर्स प्रेग्नेंट हो गई हैं. ये ये बात सुनने में थोड़ी अजीब सी लग सकती है, लेकिन यह हकीकत है. ये पूरा मामला अमेरिका के मिजूरी स्टेट स्थित लिबर्टी हॉस्पिटल का है.

'डेली मेल' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक अस्पताल की 10 नर्स और 1 डॉक्टर एक साथ प्रेग्नेंट हो गईं. जिसके बाद सभी 11 महिलाएं इसी साल जुलाई से नवंबर के बीच में अपने बच्चे को जन्म देंगी. बताया जा रहा है सभी प्रेग्नेंट नर्स और डॉक्टर ऑब्सटेट्रिक्स, लेबर और डिलीवरी डिपार्टमेंट में काम करती हैं. 

मामले में अस्पताल के गाइनी डिपार्टमेंट की डायरेक्टर ने कहा कि ये सभी एक साथ काम करती हैं. इसलिए इस खबर के सामने आने के बाद वो सभी उत्साहित हैं. इससे पहले इस अस्पताल में ऐसा संयोग कभी नहीं बना था. इतना ही नहीं कुछ नर्सों का मानना है कि हकीकत में उनके लिए ये एक अनूठा अनुभव है. ये कुछ ऐसा हो रहा है मानो हम सभी का पहले से कोई रिश्ता हो. 

नर्सों का कहना है कि एक साथ काम करना, फिर एक-दूसरे को सपोर्ट देना और साथ में ही प्रेग्नेंसी के दौर से गुजरना सब कुछ अपने आप में अलग अहसास कराता है. एक साथ प्रेग्नेंसी को लेकर कुछ मजाक भी चल रहे हैं कि हॉस्पिटल के पानी में कुछ मिला था. हालांकि ये सभी अपनी अपनी पानी की बोतल अलग-अलग लाती थीं.

बता दें कि एक साथ इतनी नर्सों और मेडिकल स्टाफ के प्रेग्नेंट होने का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले 2019 में मेन मेडिकल सेंटर के लेबर और डिलीवरी यूनिट की 9 नर्स एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थीं. उस समय उन सभी की डिलीवरी डेट अप्रैल से जुलाई के बीच थीं. साल 2018 में एंडरसन हॉस्पिटल में भी इसी तरह का एक मामला सामने आया था जहां पर काम करने वाली 8 महिलाएं एक साथ प्रेग्नेंट हुई थी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें