किम जोंग की तानाशाही टोक्यो के ऊपर से दागी बैलिस्टिक मिसाइल, अलर्ट पर जापान
किम जोंग उन


सियोल : उत्तर कोरिया ने मंगलवार को एक बार फिर बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया. दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के अनुसार उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वी तट से एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी है. उत्तर कोरिया के टोक्यो के ऊपर से अज्ञात बैलिस्टिक मिसाइल दागे जाने के बाद जापान ने अपने नागरिकों से आश्रय स्थलों को खाली करने का आग्रह किया है.

क्योडो न्यूज के मुताबिक मंगलवार तड़के सरकार ने अलर्ट जारी कर जापान के सबसे उत्तरी मुख्य द्वीप होक्काइडो और देश के उत्तर पूर्वी प्रांत आओमोरी के निवासियों से इमारतों के अंदर रहने का आग्रह किया. जापान सरकार ने नागरिकों को सुरक्षित जगह पर जाने के लिए भी कहा है.

उल्लेखनीय है कि किम जोंग के देश ने एक हफ्ते में यह पांचवां मिसाइल टेस्ट किया है. उत्तर कोरिया ने एक हफ्ते में कई मिसाइल टेस्ट किए हैं. उत्तर कोरियाई प्रमुख किम जोंग ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया को सैन्य अभ्यास ने करने की चेतावनी दी थी. अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया के बीच यह सैन्य अभ्यास हुआ था. इसमें नौसेना बलों के साथ त्रिपक्षीय पनडुब्बी रोधी अभ्यास किया गया था.

उत्तर कोरिया के मिसाइल टेस्ट ने जापान और दक्षिण कोरिया की चिंता बढ़ा दी है. वह इन मिसाइलों से जापान सागर को निशाना बनाता है. इसी क्षेत्र में जापान और दक्षिण कोरिया ने अमेरिका के साथ मिलकर पनडुब्बी सैन्य अभ्यास किया था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें