साउथ कोरिया : सियोल में हैलोवीन पार्टी में भगदड़, 151 की मौत, 50 की हार्ट अटैक से गई जान
घटनास्थल का हाल


नई दिल्ली : दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के इटावन में देर रात हैलोवीन समारोह पार्टी में भगदड़ मचने से 151 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 150 लोग घायल हो गए हैं. जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर राष्ट्रपति मौके पर पहुंच गए हैं और उन्होंने हालात का जायजा लेने के बाद दो दिन का राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है. साथ ही उन्होंने ने इस घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं.

घटना के बाद मौके पर पुलिस और मेडिकल टीम मौके पर पहुंची. जांच में पता चला कि 50 से अधिक लोगों को एक साथ हार्ट अटैक आया था. जिसके बाद हेलोवीन का जश्न मातम में बदल गया. मामले का वीडियो भी सामने आया है. जिसमें पुलिसकर्मी बेसुध सड़कों पर पड़े लोगों को सीपीआर देते दिख रहे हैं.

बता दें कि मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक, ये घटना शनिवार शाम की है. प्रसिद्ध नाइटलाइफ जिले में हैमिल्टन होटल के पास संकरी वाली गली होने की वजह से वहां लाखों लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई. कुछ पार्टी तो कुछ लोग घूम रहे थे.

योंगसन के चीफ ने रिपोर्टर्स से कहा, 'हैलोवीन पार्टियों के दौरान लोगों की भीड़ गिर जाने से कई लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने यह भी कहा कि दुर्घटना से सबसे अधिक प्रभावित आयु वर्ग के पीड़ितों की उम्र 20 वर्ष है.

कई लोगों की कुचलकर मौत- अधिकारी
एक अधिकारी के मुताबिक सियोल में हैमिल्टन होटल के पास एक संकरी गली में भारी भीड़ के कारण कई लोगों की कुचलकर मौत हो गई. सियोल में सभी उपलब्ध कर्मियों सहित देश भर से 400 से अधिक आपातकालीन कर्मचारी और 140 वाहन घायलों के इलाज के लिए सड़कों पर तैनात किए गए हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)  

अधिक विदेश की खबरें